• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Sangod
  • कुरीतियों को त्यागने का लिया संकल्प, 62 प्रतिभाओं का सम्मान
--Advertisement--

कुरीतियों को त्यागने का लिया संकल्प, 62 प्रतिभाओं का सम्मान

सांगोद. ज्योतिबा फूले जयंती के मौके पर सम्मानित प्रतिभाओं का सम्मान करते समाज के लोग। भास्कर न्यूज | सांगोद ...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:00 AM IST
कुरीतियों को त्यागने का लिया संकल्प, 62 प्रतिभाओं का सम्मान
सांगोद. ज्योतिबा फूले जयंती के मौके पर सम्मानित प्रतिभाओं का सम्मान करते समाज के लोग।

भास्कर न्यूज | सांगोद

ज्योतिबा राव फूले जयंती महोत्सव के मौके पर रविवार रात्रि को कोटा मार्ग सांगोद स्थित मालियान सभागार में बोर्ड परीक्षाओं में 65 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाली 62 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। माली सैनी समाज के लोगों ने समाज में व्याप्त कुरीतियों को त्यागने का संकल्प लिया।

ज्योतिबा राव फूले जयंती महोत्सव में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम व प्रतिभा सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि सीता भाटी थी । अध्यक्षता समाज सेवी बजरंगलाल सुमन ने की। विशिष्ट अतिथि घुमंतु बोर्ड अध्यक्ष हीरालाल,महामंत्री राजेंद्र गहलोत, जेईएन नवीन सैनी, हैंड कांस्टेबल माेरपाल सिंह थे। कार्यक्रम की शुरूआत रविवार रात्रि नौ बजे करीब गणेश वंदना के साथ हुई। इसके बाद समाज के नन्हे मुन्ने बच्चों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इन्हें समाज के लोगों ने खूब सराहा।

महोत्सव में विभिन्न परीक्षाओं में 65 प्रतिशत अधिक अंकों से अधिक अंक लाने वाली 62 से अधिक प्रतिभाओं को समाज ने मंच पर बुलाकर सम्मान से नवाजा तथा उन्हें प्रोत्साहित किया। समाज के अतिथियों ने कहा कि माली सैनी समाज पूरे प्रदेश में अच्छी तादाद में होने के बावजूद शिक्षा, आर्थिक तरीके में पिछड़ा हुआ है। समाज को शिक्षा का स्तर सुधारना होगा तथा माली समाज के लोगों को अपने बच्चों को खेती व सब्जी के कारोबार से निकालकर शिक्षा की ओर ले जाना होगा। इस मौके पर समाज में व्याप्त कुरीतियों को छोड़ने का भी अतिथियों ने आव्हान किया । इससे पूर्व छगनलाल सैनी एडवोकेट, नवुयवक मंडल अध्यक्ष जीतू सुमन, सत्यनारायण, ओम अरविंद, मुकेश अरविंद, रमेश सुमन ने स्वागत किया।

X
कुरीतियों को त्यागने का लिया संकल्प, 62 प्रतिभाओं का सम्मान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..