Hindi News »Rajasthan »Sangod» मुख्यमंत्री ने किया 242 करोड़ की 6 बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने किया 242 करोड़ की 6 बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

सांगोद. विकास कार्यों की प्रदर्शनी का अवलोकन करतीं सीएम राजे । भास्कर न्यूज | सांगोद/कोटा मुख्यमंत्री वसुंधरा...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 06:55 AM IST

  • मुख्यमंत्री ने किया 242 करोड़ की 6 बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
    +2और स्लाइड देखें
    सांगोद. विकास कार्यों की प्रदर्शनी का अवलोकन करतीं सीएम राजे ।

    भास्कर न्यूज | सांगोद/कोटा

    मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि मेहनत और पसीने से हमने विकास की जो धारा बहाई है, उससे पूरे प्रदेश का मान-सम्मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। गत सवा चार साल में विकास के वो काम हुए, जो 70 साल में नहीं हो पाए थे। उन्होंने कहा कि सांगोद विधानसभा क्षेत्र भी इससे अछूता नहीं है।

    सीएम सांगोद में जनसंवाद कार्यक्रम से पहले 242 करोड़ की 6 बड़ी परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि हाड़ौती क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण सड़कों का जो जाल बिछा है, उसे जनता हमेशा.21 याद रखेगी। अकेले सांगोद विधानसभा क्षेत्र में 105 ग्रामीण गौरव पथ बनाकर जनता को कीचड़ से मुक्ति दिलाई गई है। इनमें 28 करोड़ रुपए की लागत के 60 किसान गौरव पथ भी शामिल हैं। सीएम ने गुरुवार को पांच घंटों तक सांगोद विधानसभा के सात मंडलों व प्रबुद्धजनों की अलग अलग बैठकें लेकर क्षेत्र में चल रही भाजपा रही बयार का रूख टटोलने की कोशिश की। बैठकों में कई समस्याएं उभर कर आई। सीएम वसुंधरा राजे, कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी,सांसद ओम बिरला, सांगोद विधायक हीरालाल नागर जनसंवाद के दौरान मौजूद रहे। भाजपा देहात जिला अध्यक्ष जयवीर सिंह, पालिकाध्यक्ष देवकीनंदन राठौर, वाइस चेयरमैन जगदीश प्रसाद शर्मा,भाजयुमो देहात जिलाध्यक्ष डॉ बद्री गोचर,भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ओम मेहता,कोटा भूमि विकास बैंक के वाइस चेयरमैन दिलीप गर्ग ने सीएम वसुंधरा की पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।

    सांगोद. सीएम ने वृद्ध महिला को उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर दिया।

    कार्यक्रम के दौरान मेधावी विद्यार्थियों को दिए लैपटॉप

    जनसंवाद कार्यक्रम के आंरभ में मुख्यमंत्री ने केन्द्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं में लाभार्थियों को लाभान्वित किया। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में 17, विधवा पेंशन योजना में 17, दिव्यांग पेंशन में 16, उज्ज्वला योजना में 15, पालनहार योजना में 10, वृद्धावस्था पेंशन योजना में 16, शुभ शक्ति योजना में 2, अन्तरजातीय विवाह अनुदान योजना में 2, लैपटाप वितरण योजना में 11, बालिका प्रोत्साहन योजना में 5, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम में 16, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में 15 एवं राजश्री योजना में 19 लाभार्थियों को मौके पर ही योजनाओं का लाभ प्रदान किया। श्रीमती राजे ने जनसंवाद के दौरान राजकीय आईटीआई सांगोद से उत्तीर्ण होकर नीमराणा एवं फरीदाबाद की प्रतिष्ठित कम्पनियों में प्लेसमेंट पाने वाले 8 युवाओं को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर लोकतंत्र सेनानियों का अभिनंदन कर उन्हें लोकतंत्र सेनानी परिचय पत्र प्रदान किए।

    सांगोद. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के जनसंवाद कार्यकम में जुटी भीड़।

    गेट पास बनाने को लेकर मची गहमा-गहमी:सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए यहां पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पूरे कार्यक्रम में अलर्ट रहे। कार्यक्रम के अंदर केवल गेटपास धारक कार्यकर्ता को ही प्रवेश दिया गया। बिना गेटपास के किसी को अंदर प्रवेश नहीं करने दिया। एक दिन पूर्व ही भाजपा मंडल के कार्यकर्ताओं को गेटपास जारी कर दिए गए थे। लेकिन इसके अलावा सांगोद उपखंड के अन्य भाजपा कार्यकर्ता भी कार्यक्रम में प्रवेश चाहते थे।

    सीएम के सामने जनसंवाद कार्यक्रम में उठी कई समस्याएं:सीएम के सामने जनसंवाद के दौरान भाजपा देहात व नगर मंडल के पदाधिकारियों ने लहसुन की खरीद का मामला उठाया। साथ ही कुंदनपुर गांव के पास बहने वाली उजाड़ नदी पर रियासतकालीन पुलिया की जगह नई पुलिया बनाने की मांग की। वहीं दोनों मंडलों के कार्यकर्ताओं ने सीएम के सामने व्यर्थ बहते पानी को रोकने के लिए हींगी के पास उजाड़ नदी पर एनिकट बनाने के लिए राशि मंजूर करने को कहा। दीगोद व सीमल्या के मंडलों ने बिजली एवं पीडब्ल्यूडी से संबंधित मांग सीएम के सामने उठाई। दीगोद मंडल अध्यक्ष मनीष शर्मा ने हर टेंडर प्रक्रिया में तेजी लाने एवं दो एनिकट निर्माण करवाने का सुझाव सीएम को दिया। देवली में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, देवली से ढ़ोटी अरू नदी पर पुलिया बनाने की मांग मंडल कार्यकर्ताओं की तथा वहीं बारिश फ्लड का पानी आजादपुरा से देवली में डायवर्जन करके घानाहेड़ा के पास कालीसिंध नदी में डालने की फरियाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया से की। कनवास मंडल में एसबीआई बैंक की जरूरत को देखते हुए यहां कार्यकर्ताओं ने मामले को सीएम के सामने रखा।

    सांगोद से झालावाड़ वाया दरा नई बस सेवा:सीएम राजे ने क्षेत्र के लोगों की मांग पर रोडवेज अधिकारियों को सांगोद से दरा होते हुए झालावाड़ के लिए रोडवेज की बस सेवा शुरू करने के निर्देश दिए।

  • मुख्यमंत्री ने किया 242 करोड़ की 6 बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
    +2और स्लाइड देखें
  • मुख्यमंत्री ने किया 242 करोड़ की 6 बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sangod

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×