• Hindi News
  • Rajasthan
  • Saramathura
  • डिस्कॉम ने 7 लाख की बकाया राशि होने पर उतारे बिजली के 4 ट्रांसफार्मर
--Advertisement--

डिस्कॉम ने 7 लाख की बकाया राशि होने पर उतारे बिजली के 4 ट्रांसफार्मर

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 06:20 AM IST

Saramathura News - सरमथुरा। डिस्कॉम ने बुधवार को बकाएदारों के खिलाफ उपखंड में कार्रवाई करते हुए चार ट्रांसफार्मरों को उतारा है। जिन...

डिस्कॉम ने 7 लाख की बकाया राशि होने पर उतारे बिजली के 4 ट्रांसफार्मर
सरमथुरा। डिस्कॉम ने बुधवार को बकाएदारों के खिलाफ उपखंड में कार्रवाई करते हुए चार ट्रांसफार्मरों को उतारा है। जिन पर डिस्कॉम की सात लाख की राशि बकाया है। कार्यवाही के दौरान डिस्कॉम अधिकारियो ने सर्विस लाइन से जुडे कनेक्शनों को भी काटा गया है। जेईएन बलवीर सिंह ने बताया कि बुधवार को खोखला में कार्रवाई करते हुए 10 केवी के ट्रांसफार्मर को उतारा है जिन पर 1.40 लाख बकाया है, वहीं चिलाखुर में 16 केवी के एक ट्रांसफार्मर को उतारा गया है जिन पर 1.80 लाख का बकाया है।

उन्होंने बताया कि आंगई से 25 केवी थ्री फेस के ट्रांसफार्मर को उतारा गया है जिन पर 66 हजार की राशि बकाया है। इसी प्रकार सरमथुरा से 63 केवी के थ्री फेस के ट्रांसफार्मर को उतारा गया है जिसपर 1.41 लाख बकाया है। उन्होंने बताया कि बिजली के बकाएदारों के खिलाफ डिस्कॉम की कार्रवाई जारी रहेगी। वहीं पुराने बकाएदारों को एकमुश्त राशि जमा कराने पर ब्याज व पेनल्टी में छूट दी जा रही है। वहीं जून 2016 से पूर्व की भरी हुई बीसीआर राशि जमा कराने पर 50 प्रतिशत की छूट देने का प्रावधान डिस्कॉम प्रबंधन द्वारा दिया गया है। जेईएन ने बताया कि गुरूवार को बिल संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए डिस्कॉम द्वारा बिजली घर कार्यालय पर विशेष शिविर का आयोजन किया गया है। जिसमें डिस्कॉम के उच्च अधिकारी मौजूद रहेंगे जो उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान करेगे।

X
डिस्कॉम ने 7 लाख की बकाया राशि होने पर उतारे बिजली के 4 ट्रांसफार्मर
Astrology

Recommended

Click to listen..