• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Saramathura News
  • जलदाय विभाग रोज ले रहा डेढ़ लाख लीटर पानी, क्षेत्र में तीन दिन में एक बार आपूर्ति
--Advertisement--

जलदाय विभाग रोज ले रहा डेढ़ लाख लीटर पानी, क्षेत्र में तीन दिन में एक बार आपूर्ति

भास्कर संवाददाता | सरमथुरा/आंगई पार्वती बांध से जलदाय विभाग प्रतिदिन करीब डेढ़ लाख लीटर पानी ले रहा है बावजूद...

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2018, 06:45 AM IST
जलदाय विभाग रोज ले रहा डेढ़ लाख लीटर पानी, क्षेत्र में तीन दिन में एक बार आपूर्ति
भास्कर संवाददाता | सरमथुरा/आंगई

पार्वती बांध से जलदाय विभाग प्रतिदिन करीब डेढ़ लाख लीटर पानी ले रहा है बावजूद लोगों के लिए पर्याप्त पेयजल नहीं है। अंचल का हाल यह है कि मदनपुर व गौलारी पंचायत में 3 दिन में एक बार पानी की आपूर्ति की जा रही है। यही हाल कस्बे का है। कस्बा के नकटपुरा में छह माह से पानी की आपूर्ति नहीं होने से निजी ट्यूवबेल पर निर्भर हैं। प्रदेश सरकार ने उपखण्ड सहित कस्बा में पानी की आपूर्ति के लिए करोड़ों की राशि खर्च कर पार्वती बांध पेयजल योजना शुरू की। योजना का सही तरीके से संचालन नहीं होने के कारण पानी की किल्लत बनी हुई है। आलम यह है कि योजना के अन्तर्गत बनी टंकियों तक पानी नहीं पहुंच रहा है, जिसका असर मदनपुर व गौलारी पंचायत में साफ दिखाई दे रहा है।

वहीं इस क्षतिग्रस्त लाइन को देखकर योजना के सफल संचालन के लिए विभाग के पास कोई योजना नहीं है। गौलारी व मदनपुर पंचायत में कई जगह पाइप लाइन क्षतिग्रस्त है। इसके कारण टंकी तक पानी ही नहीं पहुंच पा रहा है। वहीं कस्बा के नकटपुरा में पाइप लाइन ब्लाक है जिसके कारण 6 माह से पानी की किल्लत है। यही हाल बीझोली का है जहां लाइन बंद होने के कारण दो माह से पेयजल आपूर्ति ठप है।

आंगई. पार्वती बाॅध का गिरता जलस्तर।

3 दिन बाद रविवार को हुई थी आपूर्ति शुरू

कस्बा सहित उपखण्ड की पेयजल सप्लाई 3 दिन से बंद पड़ी है। जलदाय विभाग लाइन को दुरूस्त करने में लगा हुआ था वहीं उपखण्ड में पानी का संकट फैल गया। जलदाय विभाग ने आनन-फानन में रविवार को पेयजल आपूर्ति तो शुरू कर दी लेकिन देर शाम तक पूरी आपूर्ति नहीं हो सकी है।



X
जलदाय विभाग रोज ले रहा डेढ़ लाख लीटर पानी, क्षेत्र में तीन दिन में एक बार आपूर्ति
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..