सरमथुरा

--Advertisement--

7 लाख से अधिक राशि बकाया पर 4 गांवों से उतारे ट्रांसफार्मर

सरमथुरा| डिस्कॉम ने बिजली राशि बकाएदारों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। जिसके तहत डिस्कॉम अधिकारियों ने...

Dainik Bhaskar

Feb 10, 2018, 07:00 AM IST
सरमथुरा| डिस्कॉम ने बिजली राशि बकाएदारों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। जिसके तहत डिस्कॉम अधिकारियों ने गुरूवार को कार्रवाई करते हुए चार गांवों की बिजली आपूर्ति बंद कर दी। वहीं ट्रांसफार्मर जब्त कर बकाया जमा होने के बाद बिजली आपूर्ति बहाल करने की नसीहत दी।

डिस्कॉम के जेईएन बलवीरसिंह ने बताया कि गुरूवार को डिस्कॉम द्वारा बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उद्र्धूपुरा, मेढारी, समानपुरा व धनेरा से चार 16 केवी के ट्रांसफार्मर जब्त किए गए। वहीं बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई। जेईएन ने बताया कि उद्र्धूपुरा के ग्रामीणों पर डिस्कॉम का एक लाख पांच हजार, मेढारी के ग्रामीणों पर दो लाख चौबीस हजार, समानपुरा के ग्रामीणों पर दो लाख साठ हजार व धनेरा के ग्रामीणों पर एक लाख पंद्रह हजार रुपए बकाया है। गुरूवार ने डिस्कॉम ने उच्च अधिकारियो के निर्देश पर ट्रांसफार्मर जब्त करने की कार्रवाई की है। ग्रामीणों को बिल जमा करने की नसीहत दी गई है। कार्यवाही के दौरान धर्मवीर, देवेंद्रसिंह, वनवारी, दिनेश मीणा, रामवतार व नंदकिशोर शर्मा मैजूद थे।

बसेड़ी. डिस्कॉम ने शुक्रवार को ग्रामीण क्षेत्रों में बकाया चल रही राशि को लेकर सख्त कार्रवाई की। डिस्कॉम ने बकाया राशि होने पर क्षेत्र के 7 गांवों में कार्रवाई की गई जिनमें कुल करीब साढ़े 13 लाख रुपये बकाया चल रहे थे। जिस पर विभाग ने कुल 9 ट्रांसफार्मर उतारे। कनिष्ठ अभियंता अवधेश कुमार ने बताया कि गांव इंडेकपुरा में 96 हजार बकाया होने पर एक ट्रांसफार्मर किलेदार का पुरा में 85 हजार बकाया होने पर 1 ट्रांसफार्मर आंकपुरा में एक ट्रांसफार्मर बकाया राशि 2 लाख 56 हजार नहारपुरा में 2 ट्रांसफार्मर बकाया राशि 3 लाख 12 हजार पीपरीपुरा में 2 ट्रांसफार्मर बकाया राशि 3 लाख 58 हजार हिंगोटा में 1 ट्रांसफार्मर राशि 85 हजार व भवनपुरा में 1 लाख 20 हजार बकाया होने पर एक ट्रांसफार्मर उतारा गया। कार्रवाई के दौरान तकनीकी कर्मचारी उमादत्त शर्मा, लोकेश मीणा, शीशराम मीणा, वेदप्रकाश, तारा सहित पुलिस के जवान मौजूद रहे।

डिस्कॉम अधिकारियो ने की कार्रवाई

X
Click to listen..