Hindi News »Rajasthan »Saramathura» जरूरतमंद को दिया आशियाना व जरूरी सामान

जरूरतमंद को दिया आशियाना व जरूरी सामान

कस्बा में रेलवे स्टेशन पर कचरा बीनकर परिवार का गुजर वसर करने वाले परिवार के लिए सीआई पूरनमल यादव मसीहा बनकर आए है।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 16, 2018, 07:10 AM IST

कस्बा में रेलवे स्टेशन पर कचरा बीनकर परिवार का गुजर वसर करने वाले परिवार के लिए सीआई पूरनमल यादव मसीहा बनकर आए है। रेलवे स्टेशन पर परिवार के रहन सहन की स्थिति को देखकर सीआई ने परिवार को आशियाना ही नहीं मुहैया कराया है बल्कि गुजर वसर करने की जिम्मेदारी भी उठाई है।

सीआई ने कस्बा के सामाजिक संस्थानों से असहाय परिवार की स्थिति से अवगत कराकर सहायता करने के लिए प्रेरित किया है। कस्बा के रेलवे स्टेशन पर कई बर्षों से कचरा बीनकर गुजर वसर करने वाले नागपुर के सात सदस्यीय परिवार की हालत देखकर सीआई पूरनमल यादव का दिल पसीज गया, यही नहीं परिवार में नाबालिग बालिका की मौजूदगी पर असमाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता था, आए दिन कोई न कोई परदेशी परिवार को धमकी देता रहता था। सीआई ने परिवार के मुखिया के दर्द को समझ कर स्थायी समाधान करने का आश्वासन दिया। सीआई ने परिवार को स्थायी आशियाना दिलाने के साथ आर्थिक सहायता कर असमाजिक तत्वों से दुखी परिवार को राहत दी है वही सर्दी से बचाव के लिए उपयुक्त संसाधन मुहैया कराए है। साथ ही पुलिस मैस से खाना इत्यादि देने के लिए मैस इंचार्ज को निर्देश दिए है।

परदेशी परिवार भयमुक्त रहते हुए गुजर वसर कर रहा है। यही नहीं सीआई ने कस्बा के सामाजिक संस्थान से पीड़ित परिवार की सहायता करने के लिए प्रेरित किया है। मानव जन कल्याण सेवा समिति के सदस्यों ने थानाप्रभारी की पहल को सराहनीय बताते हुए पीड़ित परिवार को सर्दी में गरम वस्त्र उपलब्ध कराकर सहायता की है।

25 वर्ष से जिला में कचरा बीनकर कर गुजारा कर रहा था सात सदस्यीय परिवार, असमाजिक तत्व करते थे तंग

सरमथुरा. आशियाने में व्यवस्था करता परिवार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Saramathura News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: jrurtmnd ko diyaa aashiyaanaa v jruri saamaan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Saramathura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×