--Advertisement--

बजरी खनन में जब्त वाहनों से 2.76 लाख रुपए वसूले

गुरूवार को खनिज विभाग ने बजरी खनन में जब्त वाहनो से 2 लाख 76 हजार 520 रुपए जुर्माना वसूला है। विभाग ने जब्त वाहनों का...

Dainik Bhaskar

Apr 06, 2018, 07:10 AM IST
गुरूवार को खनिज विभाग ने बजरी खनन में जब्त वाहनो से 2 लाख 76 हजार 520 रुपए जुर्माना वसूला है। विभाग ने जब्त वाहनों का जुर्माना वसूल कर छोड़ दिया है।

खनिज विभाग के फोरमैन वीरेंद्र कुमार ने बताया कि विभाग ने बजरी खनन में जब्त 5 ट्रैक्टर-ट्राली व एक जेसीबी मशीन के खिलाफ जुर्माना वसूल करने की कार्रवाई की गई है। विभाग ने प्रत्येक ट्रैक्टर ट्राली से 26 हजार 600 एवं जेसीबी मशीन से 1 लाख 43 हजार 520 रुपए जुर्माना वसूला गया है। उन्होंने बताया कि जेसीबी से 1 लाख कम्पाउन्ड राशि व 20 हजार अवैध खनन तथा 23 हजार 520 रुपए मिनरल के वसूल किए गए है। गौरतलब है कि बुधवार को एसडीएम मोहम्मद ताहिर के निर्देश पर तहसीलदार गिरधरसिंह मीणा ने पार्वती नदी के खुर्दिया घाट से बजरी का दोहन करते हुए 5 ट्रैक्टर ट्राली व जेसीबी मशीन को जब्त किया था। कार्रवाई के दौरान दो ट्रैक्टर ट्राली को तहसीलदार ने जब्त कर लिया। वहीं तीन ट्रैक्टर चालकों ने प्रेशर के जरिए ट्रालियों से बजरी को मौके पर ही खाली कर दिया। कार्रवाई के दौरान राजस्व विभाग के कर्मचारियों सहित पुलिस जाब्ता मौजूद था।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..