सरमथुरा

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Saramathura News
  • ओएसडी ने अस्पताल का किया निरीक्षण संसाधनों की कमी पूर्ति करने के निर्देश
--Advertisement--

ओएसडी ने अस्पताल का किया निरीक्षण संसाधनों की कमी पूर्ति करने के निर्देश

बुधवार को मुख्यमंत्री के ओएसडी रतनलाल योगी ने सरमथुरा का दौरा कर अस्पताल सहित कस्बा की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण...

Dainik Bhaskar

Feb 08, 2018, 07:15 AM IST
ओएसडी ने अस्पताल का किया निरीक्षण संसाधनों की कमी पूर्ति करने के निर्देश
बुधवार को मुख्यमंत्री के ओएसडी रतनलाल योगी ने सरमथुरा का दौरा कर अस्पताल सहित कस्बा की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। अस्पताल के निरीक्षण के दौरान ओएसडी ने अस्पताल प्रभारी से सफाई व्यवस्था सहित व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा अस्पताल की सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए।

ओएसडी ने अस्पताल परिसर में स्थित डोनेट भवन के बारे में जानकारी लेकर अस्पताल की व्यवस्थाओं के लिए उपयोग करने का सुझाव दिया, ओएसडी ने अस्पताल में संसाधनों की खरीद के लिए आरएमआरएस में मौजूद बजट का उपयोग करने व आवश्यकता अनुसार बजट मुहैया कराने के लिए अस्पताल प्रभारी को आश्वस्त किया। ओएसडी ने अस्पताल प्रभारी डाॅ. रविन्द्र कुमार से सोशल मीडिया में चिकित्सक के बयानबाजी को लेकर नाराजगी जताई तथा हरकतों से बाज नहीं आने पर उक्त चिकित्सक के खिलाफ कार्यवाही तक करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि चिकित्सक द्वारा सोशल मीडिया में फिजूल की बयानबाजी कर पद की गरिमा को भंग किया जा रहा है। जिससे अस्पताल की साख खराब हो रही है। ओएसडी ने अस्पताल की व्यवस्थाएं दुरूस्त रखने व पीडित रोगियों की सेवा करने का हवाला देते हुए चिकित्सकों को प्रेरित किया। इस मौके पर अस्पताल प्रभारी डाॅ. रविन्द्र कुमार, डाॅ. गौरव मीणा, डाॅ. महेश वर्मा, मंडल अध्यक्ष मनोज गर्ग, मांगीलाल मोदी, जाकिर हुसैन, मोनित गर्ग सहित मेलनर्स मौजूद थे।

सरमथुरा. अस्पताल के निरीक्षण के दौरान दिशा-निर्देश देते ओएसडी।

सफाई के लिए 7 दिन की मोहलत

मुख्यमंत्री के ओएसडी रतनलाल योगी ने सरमथुरा दौरे के दौरान ग्राम पंचायत सचिव दिलीप परमार से सफाई व्यवस्था की जानकारी ली। ओएसडी ने कस्बा की सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए वहीं दुकानों पर कचरा पात्र का उपयोग कराने, काॅलौनी व चाैराहा पर कचरा पात्र रखने सहित नियमित सफाई कराने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसर में हर हाल में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए। ओएसडी ने ग्राम पंचायत सचिव को सात दिन बाद कस्बा का निरीक्षण करने का हवाला दिया तथा सफाई व्यवस्था प्रभावित मिलने पर कार्यवाही करने की नसीहत दी।

सरमथुरा के विकास को पहली प्राथमिकता

ओएसडी रतनलाल योगी का सरमथुरा से एक दशक पुराना रिश्ता है, पूर्व में रतनलाल योगी सरमथुरा तहसीलदार के पद पर कार्यरत रहे है। ओएसडी ने अस्पताल के निरीक्षण के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि जिला में सरमथुरा को सबसे अधिक प्राथमिकता दी जा रही है। सरमथुरा के विकास के लिए कभी भी बजट का अभाव नहीं है।

X
ओएसडी ने अस्पताल का किया निरीक्षण संसाधनों की कमी पूर्ति करने के निर्देश
Click to listen..