सरमथुरा

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Saramathura News
  • घटिया निर्माण गिराने गए एसडीएम ने रोटी-सब्जी ले जाते कुकों को पकड़ा
--Advertisement--

घटिया निर्माण गिराने गए एसडीएम ने रोटी-सब्जी ले जाते कुकों को पकड़ा

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में घटिया निर्माण को प्रशासन ने जेसीबी से ध्वस्त करा दिया। कारण इसको गिराने से...

Dainik Bhaskar

Feb 25, 2018, 07:20 AM IST
घटिया निर्माण गिराने गए एसडीएम ने रोटी-सब्जी ले जाते कुकों को पकड़ा
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में घटिया निर्माण को प्रशासन ने जेसीबी से ध्वस्त करा दिया। कारण इसको गिराने से प्रशासन की जांच में घटिया निर्माण की पुष्टि हो चुकी थी। इस घटना के दौरान कुक की ओर से बच्चों की पोषाहार सामग्री घर ले जाने की जानकारी भी हुई।

विद्यालय में निर्माण से प्रशासन संतुष्ट नहीं था। इस मामले में दो दिन पूर्व कलेक्टर ने अवलोकन के दौरान घटिया निर्माण को देखकर नाराजगी जता चुकी थी। इसपर शनिवार को अधिकारियों के साथ कार्रवाई करते हुए जेसीबी से घटिया निर्माण को ध्वस्त कराया। इस दौरान प्रिंसीपल कृष्णा मीणा बोली कि घटिया निर्माण ध्वस्त होना जरूरी है। इतना सुनते ही सरपंच बोली कि राजनीति नहीं करो मैंडम, बच्चों के पोषाहार को महिला कुक घर ले जाती है। इतना सुनते ही एसडीएम ने विद्यालय का निरीक्षण करना शुरू कर दिया। स्कूल में कोई छात्र नहीं था लेकिन पोषाहार बना था। इसी दौरान किचिन में मौजूद महिला कुक 4 टिफिन में सब्जी व 60-70 रोटियों को घर ले जाने की तैयारी में थी। एसडीएम ने महिला कुकों से पूछा कि रोटियों को कहां ले जा रही हो, तो महिला कुक बोली साहब बच्चों से खाना बच गया था इसलिए घर ले जा रहे है। इस मामले में संस्था प्रधान से जवाब मांगा है।

घटिया निर्माण कराया ध्वस्त

एसडीएम, जिला शिक्षा अधिकारी व विकास अधिकारी ने इंजीनियरों की टीम के साथ डांग विकास बोर्ड के तहत स्कूल में निर्माणाधीन खेल मैदान व दर्शक-दीर्घा की गुणवत्ता की जांच की। निर्माण में घटिया किस्म की सामग्री का उपयोग पाए जाने पर जेसीबी की मद्द से दर्शक-दीर्घा को ध्वस्त कराया गया। वहीं कमरा में मापदंडों के अनुसार निर्माण नहीं होने पर सामने की दीवार को ध्वस्त किया गया। प्रशासन की कार्रवाई से ग्राम पंचायत प्रशासन संतुष्ट नहीं दिखा तथा अनर्गल आरोप लगाने लगा। एसडीएम ने दर्शक-दीर्घा को ध्वस्त होने के बाद स्थिति से कलेक्टर को फोटो भेजकर अवगत कराया।

X
घटिया निर्माण गिराने गए एसडीएम ने रोटी-सब्जी ले जाते कुकों को पकड़ा
Click to listen..