Hindi News »Rajasthan »Saramathura» पानी का अवैध कनेक्शन मिला तो होगी एफआईआर, एसडीएम ने दिए निर्देश

पानी का अवैध कनेक्शन मिला तो होगी एफआईआर, एसडीएम ने दिए निर्देश

बुधवार को उपखंड के जिंदापुरा में एसडीएम ताहिर ने जनसुनवाई करते हुए राज्य व केन्द्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 12, 2018, 04:50 AM IST

बुधवार को उपखंड के जिंदापुरा में एसडीएम ताहिर ने जनसुनवाई करते हुए राज्य व केन्द्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के लाभ के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि राज्य व केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना, भामाशाह, मिशन इन्द्रधनुष, उज्जवला योजना, कौशल विकास जैसी योजनाएं चला रखी हैं जिसका लाभ ग्रामीणों को उठाना चाहिए।

एसडीएम ने ग्रामीणों से पेयजल की जानकारी की तो ग्रामीणों ने बताया कि गांव में 4 पीएसपी पाइंट हैं जो दुरुस्त हैं लेकिन दर्जन भर लोगों ने अवैध कनैक्शन किए हुए हैं, जिससे पेयजल आपूर्ति प्रभावित हो रही है। इस पर एसडीएम ने जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियन्ता को निर्देश देते हुए कहा कि गांव में अवैध कनैक्शनधारियों को चिह्नित कर पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई जाए जिससे पेयजल की नियमित आपूर्ति होती रहे। वहीं बिजली के ढीले तारों को कसने के लिए विद्युत विभाग को निर्देश दिए। विद्यालय में ग्रापं प्रशासन को शौचालय व बाउंड्रीवाल कराने के लिए कहा। एसडीएम ने ग्रामीणों को बाल विवाह के दुष्परिणाम बताते हुए कहा कि बाल विवाह से बालिकाओं का भविष्य अंधकारमय हो जाता है। बालिकाओं के उज्जवल भविष्य हेतु राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री राजश्री योजना संचालित कर रखी है, जिसके अन्तर्गत बच्ची के जन्म से कक्षा 12 तक उसकी पढ़ाई व देखभाल के लिए 50000 की राशि चरणबद्ध तरीके से प्रदान की जा रही है। इस मौके पर एएनएम, जलदाय, विद्युत, सरपंच, पटवारी, ग्राम सचिव सहित निजी सहायक सचिन शर्मा मौजूद थे।

सरमथुरा. ग्रामीणों की समस्या सुनते एसडीएम ।

बाउंड्रीवाल पर उपला देख हुए नाराज

जनसुनवाई के दौरान स्कूल के खेल मैदान की चारदीवारी पर ग्रामीणों द्वारा ऊपला थाप देने पर एसडीएम ने ग्रामीणों से नाराजगी जताई। एसडीएम ने हल्का पटवारी व ग्रामीणों से बाउंड्रीवाल से ऊपला हटाने के निर्देश देते हुए कहा कि आगे से स्कूल की चारदीवारी पर ऊपला थपे मिले तो उक्त व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसी दौरान एसडीएम ने ग्रापं सरपंच से खेल मैदान का समतलीकरण करने व आंगनवाड़ी केन्द्र की चारदीवारी कराने के निर्देश दिए। सरपंच ने एसडीएम को पांच दिन में खेल मैदान का समतली करण कराने का आश्वासन दिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Saramathura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×