Hindi News »Rajasthan »Saramathura» एमजेएसए और डांग विकास कार्यों में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त: कलेक्टर

एमजेएसए और डांग विकास कार्यों में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त: कलेक्टर

शुक्रवार को जिला कलेक्टर शुचि त्यागी ने सरमथुरा का दौरा कर उपखंड कार्यालय पर सभी विभागों की समीक्षा करते हुए...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 07, 2018, 06:40 AM IST

एमजेएसए और डांग विकास कार्यों में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त: कलेक्टर
शुक्रवार को जिला कलेक्टर शुचि त्यागी ने सरमथुरा का दौरा कर उपखंड कार्यालय पर सभी विभागों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने विकास अधिकारी आरती गुप्ता से एमजेएसए व डांग विकास के कार्यों की समीक्षा करते समयावधि में कराने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने ग्रापं सरपंच को खेल मैदान में स्टेडियम का निर्माण करने के लिए निर्देश देते हुए उदाहरण दिया कि धौलपुर में सभी ग्रापं विद्यालयों के विकास पर पचास प्रतिशत राशि खर्च कर रही है। ग्रापं प्रशासन के माध्यम से खेल मैदानों को विकसित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि एमजेएसए व डांग विकास के कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिसके लिए कलेक्टर ने विकास अधिकारी बसेड़ी को पाबंद किया। वहीं कलेक्टर ने कस्बा की सफाई व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए नियमित सफाई कराने सहित व्यवस्था को दुरुस्त करने एवं करौली बस स्टैंड से पुराने बस स्टैंड तक सड़क का निर्माण कराने के निर्देश दिए। इसी प्रकार कलेक्टर ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को खराब हैंडपंपों को तत्काल दुरुस्त करने सहित 82 गांव पेयजल योजना के सुचारू संचालन व सभी 481 पीएसपी को नियमित करने के लिए निर्देशित किया। वहीं बिजली संबंधी समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए नियमित विद्युत आपूर्ति करने, दीनदयाल योजना के तहत बिजली कनेक्शनों को तुरंत जारी करने व नवीन कनेक्शन जारी करने के निर्देश डिस्काॅम अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियो को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जावेगी। इस दौरान उपसरपंच अशफाक खां, वार्डपंच रोशनलाल गर्ग, अफसाना, लखपति ने कलेक्टर को ग्रापं प्रशासन की कारगुजारियों की शिकायत कर उच्च अधिकारियो से निर्माण कार्यों की जांच कराने की मांग की। कलेक्टर ने पंचायत प्रतिनिधियो की मांग पर जांच कराने का आश्वासन दिया। इस मौके पर एसडीएम मोहम्मद ताहिर, विकास अधिकारी आरती गुप्ता, एईएन पीएचडी संतोष कुमार, रेंजर धर्मवीरसिह जादौन, जेईएन राधेश्याम मीणा, जेईएन बलवीरसिह, कृषि पर्यवेक्षक सहित अस्पताल प्रभारी डाॅ. रविन्द्र मौजूद थे।

सरमथुरा. अस्पताल का निरीक्षण करतीं जिला कलेक्टर।

अस्पताल का दौरा कर सफाई व्यवस्था का किया निरीक्षण

कलेक्टर ने सरमथुरा दौरे के दौरान एसडीएम के साथ अस्पताल का दौरा किया तथा व्यवस्थाओं की जानकारी ली। कलेक्टर ने डीडीसी, रजिस्ट्रेशन खिड़की, आउटडोर, इनडोर, कार्यालय सहित लेबर रूम व एनबीएस यूनिट का निरीक्षण किया। कलेक्टर के अस्पताल पहुंचने पर झाडू लगता देख बोली कि अब सफाई हो रही है। उन्होंने अस्पताल प्रभारी से सफाई व्यवस्था का ही निरीक्षण करने का हवाला दिया। कलेक्टर ने लेबर रूम व एनबीएस यूनिट में डाॅ. महेश वर्मा से जानकारी ली तथा संसाधनों का उपयोग करने का हवाला दिया। इस मौके पर एसडीएम मोहम्मद ताहिर, बीडीओ आरती गुप्ता, अस्पताल प्रभारी डाॅ. रविन्द्र, शिशु रोग विशेषज्ञ डाॅ. महेश वर्मा, डाॅ. धीरज बंसल सहित डाॅ. सचिन सिंघल मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Saramathura

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×