--Advertisement--

संयुक्त परिवार हिन्दुत्व की आत्मा है : जसोदा बेन

सनाढ्य ब्राह्मण महासभा,राजस्थान की ओर से कोटा में आयोजित मातृ शक्ति सम्मान समारोह में धौलपुर जिलाध्यक्ष पूर्व...

Dainik Bhaskar

Apr 09, 2018, 06:55 AM IST
संयुक्त परिवार हिन्दुत्व की आत्मा है : जसोदा बेन
सनाढ्य ब्राह्मण महासभा,राजस्थान की ओर से कोटा में आयोजित मातृ शक्ति सम्मान समारोह में धौलपुर जिलाध्यक्ष पूर्व प्रधान बृजकिशोर राजपुरोहित ने विप्र बंधुओं के साथ शिरकत की। समारोह की मुख्य अतिथि जसोदा बेन थी। मुख्यअतिथि से समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि “ संयुक्त परिवार हिन्दुत्व की आत्मा है और इसे नारी शक्ति ने अपने त्याग तपस्या एवं बलिदान से सिंचित किया है। ” उन्होंने कहा “ युगों - युगों से हिन्दुत्व को अमरत्व प्रदान करने वाली संयुक्त परिवार व्यवस्था एवं नारी को दैवीय सम्मान की परम्परा को निरंतर बनाए रखना होगा। यही जीवन के सुख शांति संतोष एवं पारिवारिक सुरक्षा का आधार है।

महासभा की ओर से जसोदा बेन का मंच पर शाल ओढ़ा कर, स्मृति चिन्ह भेंट कर, 101 किलो की माला पहनाकर, महासभा की ओर से स्वागत गया। समारोह की अध्यक्षता महासभा के प्रदेशाध्यक्ष अरविंद कौशल ने की तथा विशिष्ट अतिथि धौलपुर बसेड़ी के पूर्व प्रधान बृजकिशोर शर्मा राजपुरोहित, विधायक संदीप शर्मा, विधायक प्रहलाद गुंजल, डॉ मधुसूदन शर्मा, रामबाबू शर्मा लाखेरी थे। मंचासीन अतिथियो ने समारोह को सं‍बोधित करते हुए समाज की एक जुटता एवं सक्रियता पर बल दिया।

कार्यक्रम में 251 मातृ शक्तियों का सम्मान चरण वंदना कर मोमेंटो, शाल-श्रीफल भेंट कर माल्यार्पण के द्वारा किया गया। 1001 दीपों से माताओं की आरती की गई । इस तरह का मातृ शक्ति सम्मान सम्मेलन कोटा में प्रथम वार आयोजित हुआ। कार्यक्रम में परंपरा ईवेन्ट के दिल्ली के कलाकारों के द्वारा “एक श्याम मातृ शक्ति के नाम ”भजन संध्या में भाव विभोर कर देने वाली नाट्य प्रस्तुतियां दी गई। जिसमें विराट काली मां रूप मंचन, शिव अघोरी नृत्य, ब्रजरास, राधाकृष्ण धमाल की नाट्य प्रस्तुति हुई। समारोह में प्रदेश पदाधिकारियों सहित संभाग व जिला पदाधिकारियों ने शिरकत की।

मातृ शक्ति सम्मान समारोह में 251 मातृ शक्ति हुईं सम्मानित, धौलपुर के विप्र बंधुओं ने की शिरकत

सरमथुरा. मंच पर मौजूद ब्राह्मण समाज के जिला पदाधिकारी।

X
संयुक्त परिवार हिन्दुत्व की आत्मा है : जसोदा बेन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..