• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sawai Madhopur
  • ‘साथ है विश्वास है, हो रहा विकास है‘ का मुख्य कार्यक्रम आज श्यामपुरा में
--Advertisement--

‘साथ है विश्वास है, हो रहा विकास है‘ का मुख्य कार्यक्रम आज श्यामपुरा में

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय की सवाई माधोपुर एवं कोटा इकाइयों द्वारा...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:55 AM IST
‘साथ है विश्वास है, हो रहा विकास है‘ का मुख्य कार्यक्रम आज श्यामपुरा में
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय की सवाई माधोपुर एवं कोटा इकाइयों द्वारा केन्द्र सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आमजन को देने के लिए ‘साथ है विश्वास है, हो रहा विकास है‘ के तहत 29 जनवरी से आयोजित हो रहे पांच दिवसीय अभियान का मुख्य कार्यक्रम 2 फरवरी को ग्राम श्यामपुरा में सुबह 10 बजे से राउमावि के प्रांगण मे आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में प्रधान सूरजमल बैरवा व ग्राम पंचायत सरपंच सुनीता सैनी के साथ अन्य जनप्रतिनिधि एवं विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थिति रहेंगे।

क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी रामनाथ मीना ने बताया कि इस आयोजन में सूचना और प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय के साथ भारतीय डाक विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, कृषि एवं उद्यान विभाग, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, लीड बैंक, राजस्थान कौशल आजीविका विकास निगम भी अपनी स्टॉलें लगाकर सुविधाएं उपलब्ध कराकर विभागीय योजनाओं से ग्रामीणों को लाभांवित करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस अवसर पर भारत सरकार की प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत पात्र परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए जाएंगे। राजस्थान कौशल आजीविका विकास निगम की ओर से विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रशिक्षण के लिए युवाओं का पंजीकरण किया जाएगा। लीड बैंक के निर्देशन में विभिन्न बैंक शाखाओं द्वारा मुद्रा लोन के चैक भी वितरित किए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कार्यक्रम स्थल पर आम लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर निशुल्क उचित दवा व परामर्श दिया जाएगा।

क्षेत्रीय प्रचार सहायक नरेश कुमार ने बताया कि विभाग द्वारा पूर्व प्रचार कार्यक्रम के दौरान आयोजित की गई प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार दिए जाएंगे। इस दौरान गीत, नृत्य एवं नुक्कड़ नाटक जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। कोटा इकाई के प्रभारी प्रेमसिंह ने बताया कि पूर्व प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार को विद्यालय के छात्रों के लिए वॉलीबॉल व छात्राओं के लिए कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की गई। सभी विजेताओं को मुख्य कार्यक्रम के दौरान पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

पीसीपीएनडीटी की बैठक 15 को

सवाई माधोपुर| पीसीपीएनडीटी (लिंग चयन प्रतिषेध) अधिनियम, 1994 के अन्तर्गत उपखण्ड स्तरीय सलाहकार समिति (उपखण्ड वजीरपुर) की बैठक उपखण्ड समुचित प्राधिकारी उपखण्ड वजीरपुर एवं जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. अब्दुल कागजी की अध्यक्षता में 15 फरवरी को सुबह 11 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र वजीरपुर के कार्यालय में आयोजित की जाएगी।

X
‘साथ है विश्वास है, हो रहा विकास है‘ का मुख्य कार्यक्रम आज श्यामपुरा में
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..