• Home
  • Rajasthan News
  • Sawai Madhopur News
  • होली पर ट्रेनें व बसें फुल, बार-बार चेनपुलिंग से रेल यातायात प्रभावित
--Advertisement--

होली पर ट्रेनें व बसें फुल, बार-बार चेनपुलिंग से रेल यातायात प्रभावित

चौथ का बरवाड़ा. कस्बे के रेलवे स्टेशन पर जयपुर-बयाना ट्रेन की छत पर जोखिम भरी यात्रा करते लोग। भास्कर न्यूज | चौथ...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 06:20 AM IST
चौथ का बरवाड़ा. कस्बे के रेलवे स्टेशन पर जयपुर-बयाना ट्रेन की छत पर जोखिम भरी यात्रा करते लोग।

भास्कर न्यूज | चौथ का बरवाड़ा

होली के त्योहार के अवसर पर ट्रेनों तथा बसों में यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। जयपुर-सवाई माधोपुर रेलमार्ग पर चलने वाली सभी गाडियों में पैर रखने की भी जगह नहीं मिलने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड रहा है। सवारी एवं एक्सप्रेस गाडियों की छतों पर बैठकर लोग जोखिम भरी यात्रा कर रहे है। साथ ही कई गाडियों की छतों पर चढे युवाओं के द्वारा बार बार चेन खींचने से बुधवार को इस मार्ग पर यातायात प्रभावित रहा। यही हाल सडक मार्ग पर भी देखने को मिला।

होली के त्योहार पर हर साल ही भीड की अधिकता रहती है। इस बार होली के साथ चार दिनों तक लगातार अवकाश होने से भीड की अधिकता है। सबसे अधिक भीड जयपुर से आने वाले यात्रियों की है। हर साल जयपुर व अन्य महानगरों में काम करने वाले मजदूर तथा नोकरीपेशा लोग अपने घरों को आते हैं। ऐसे में इस बार भी होली पर जयपुर से आने वाली गाडियों में भीड की अधिकता देखने का मिल रही है। बुधवार को जयपुर से बयाना जाने वाली सवारी गाडी में इंजन से लेकर छतों तक पर लोग जोखिम भरी यात्रा करते नजर आए।

इस गाड़ी को कई स्थानों पर चेन खींचकर रोके जाने से यह गाडी काफी देरी से निर्धारित स्टेशनों पर पहुंची तथा अन्य गाडियों को क्रॉसिंग के इंतजार में विभिन्न स्टेशनों पर खडा किया गया। जयपुर बयाना के चक्कर में मन्नारगुडी एक्सप्रेस को आधा घंटे तक चौथ का बरवाडा स्टेशन पर खडा रखना पडा। जब जयपुर-बयाना सवारी गाडी चौथ का बरवाडा स्टेशन पर पहुंची तो उसमें इतनी भीड थी कि अधिकतर यात्री उसमें बैठ नहीं पाए।