• Home
  • Rajasthan News
  • Sawai Madhopur News
  • कलेक्टर ने अधीक्षण अभियन्ता को पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के दिए निर्देश
--Advertisement--

कलेक्टर ने अधीक्षण अभियन्ता को पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

कलेक्टर के.सी. वर्मा ने बुधवार को जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता रामनिवास मीणा को निर्देश दिए कि जिले में पेयजल...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 06:20 AM IST
कलेक्टर के.सी. वर्मा ने बुधवार को जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता रामनिवास मीणा को निर्देश दिए कि जिले में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। कलेक्टर ने निर्देश देते हुए कहा कि गर्मियों का सीजन शुरू हो रहा है, ऐसे में आमजन की पेयजल आवश्यकताएं बढ़ेगी। पेजयल की बढ़ती हुई आवश्यकता एवं मांग को दृष्टिगत रखते हुए दूरस्थ क्षेत्रों में भी नियमित पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

कलेक्टर से जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता ने चर्चा करते हुए बताया कि वर्तमान में पेयजल स्रोतों की कमी है, ऐसे में टैंकर लगाकर ही पेयजल आवश्यकता की पूर्ति किया जाना संभव हो सकेगा।

इस पर कलेक्टर ने निर्देश दिए कि यदि टैंकर व्यवस्था भी शुरू की जाए तो पूर्ण पारदर्शिता के साथ की जाए। इसमें टैंकर प्राप्ति प्रमाणीकरण प्रक्रिया में उस क्षेत्र की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को भी शामिल किया जाना चाहिए। इस पर अधीक्षण अभियन्ता ने कहा कि इसके लिए कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत की जाएगी। कलेक्टर ने अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिए कि वह एक हैल्पलाइन नंबर सार्वजनिक करें, ताकि आमजन अपनी पेयजल संबंधी समस्या दर्ज करवा सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जलदाय विभाग के अधिकारी फोन रिसीव कर लोगों की पेयजल समस्याओं के समाधान की कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।