--Advertisement--

बरवाड़ा से ईसरदा व सिरस के बीच रोज हो रही है सुपरफास्ट की चेन पुलिंग, यात्री परेशान

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 09:05 AM IST

Sawai Madhopur News - भास्कर न्यूज | चौथ का बरवाड़ा जयपुर-सवाई माधोपुर रेलमार्ग पर चौथ का बरवाड़ा स्टेशन से लेकर ईसरदा तथा सिरस स्टेशन...

Sawai Madhopur - barwada is getting daily between israda and cirus pulling chain of superfast passengers troubled
भास्कर न्यूज | चौथ का बरवाड़ा

जयपुर-सवाई माधोपुर रेलमार्ग पर चौथ का बरवाड़ा स्टेशन से लेकर ईसरदा तथा सिरस स्टेशन के बीच आए दिन सुपरफास्ट गाड़ियों की चेन पुलिंग होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आरपीएफ व अन्य कर्मचारियों द्वारा इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से स्थिति यह है कि इस दूरी के बीच मनचले जहां चाहे वहां ट्रेनों की चेन खींचकर उतर जाते हैं तथा यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। रेलवे द्वारा कार्रवाई नहीं करने की लापरवाही यात्रियों की सुरक्षा पर भी भारी पड़ सकती है तथा ट्रेनों का सही संचालन में भी व्यवधान हो रहा है।

जयपुर-सवाई माधोपुर रेलमार्ग पर सबसे अधिक सुबह जबलपुर से अजमेर जाने वाली दयोदया सुपरफास्ट की चेन खींचकर उसे रोका जाता है। सुबह के समय इस गाड़ी को ईसरदा तथा सिरस के बीच में रोक दिया जाता है। इसी तरह शाम के समय भी ईसरदा से चौथ का बरवाड़ा के बीच आए दिन चेन खींचकर ट्रेन को रोके जाने के मामले सामने आ रहे हैं। इसी तरह रात को आने वाली अन्य ट्रेनों तथा सवारी गाड़ियों को भी जहां चाहे वहां रोकने से समय पर इनके संचालन में परेशानी आ रही है। साथ ही ऐसी घटनाएं रेल यात्रियों की सुरक्षा पर भी भारी पड़ सकती है, लेकिन रेलवे सब कुछ जानकर भी अंजान बना हुआ है।

चेन खींचने पर ट्रेन के चालक तथा गार्ड को भी परेशानी होती है। जब तक जिस बोगी से यह कार्य किया गया है, वहां पहुंचकर प्रेशर पाइप को बंद नहीं किया जाता तब तक ट्रेन आगे नहीं बढ़ पाती है। साथ बिना टिकट यात्रा करने वाले लोगों की प्रवृति को भी बढ़ावा मिलता है। रेल यात्रियों ने ट्रेनों मे चलने वाले सुरक्षा बल के जवानों से ऐसी घटनाओं की रोकथाम का आग्रह किया है।

चौथ का बरवाड़ा| जयपुर-सवाई रेलमार्ग पर ईसरदा स्टेशन के आगे चेन खींचकर रोकी गई दयोदया सुपरफास्ट तथा प्रेशर को सही करने जाता गार्ड।

X
Sawai Madhopur - barwada is getting daily between israda and cirus pulling chain of superfast passengers troubled
Astrology

Recommended

Click to listen..