मलारना डूंगर की 27 पंचायतों में सरपंच के लिए 316 प्रत्याशियों में होगा मुकाबला

Sawai Madhopur News - सवाई माधोपुर | पंचायत आम चुनाव 2020 के प्रथम चरण में पंचायत समिति खंडार एवं चौथ का बरवाड़ा की पंचायतों में पंच एवं...

Jan 16, 2020, 09:35 AM IST
Malarna dungar News - rajasthan news 316 candidates will compete for sarpanch in 27 panchayats of malarna dungar
सवाई माधोपुर | पंचायत आम चुनाव 2020 के प्रथम चरण में पंचायत समिति खंडार एवं चौथ का बरवाड़ा की पंचायतों में पंच एवं सरपंच के लिए मतदान 17 जनवरी को होगा। मतदान के लिए मतदान दलों को महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय साहूनगर में 16 जनवरी को अंतिम प्रशिक्षण एवं सामग्री देकर रवाना किया जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एस.पी. सिंह ने बताया कि प्रथम चरण के लिए चौथ का बरवाड़ा एवं खंडार पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों के लिए पंच एवं सरपंच के लिए 17 जनवरी को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। मतदान के तुरंत बाद मतगणना करवाई जाएगी। रिटर्निंग अधिकारी द्वारा मतगणना के बाद परिणाम घोषणा तथा विजेता को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। अगले दिन 18 जनवरी को उप सरपंच का चुनाव करवाया जाएगा। सरपंच के लिए मतदान ईवीएम मशीन के माध्यम से तथा पंच के लिए मतदान मतपत्र एवं मतपेटी के माध्यम से करवाया जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एस.पी. सिंह ने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों पर एश्योर्ड मिनिमम फेसिलिटी सुनिश्चित की गई है। सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए है। मतदान केन्द्रों पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मतदान केन्द्रों के लिए नियुक्त एरिया एवं जोनल मजिस्ट्रेट्स को प्रशिक्षण देकर गत दिवस ही रवाना कर दिया गया। पंचायत चुनाव 2020 के प्रथम चरण के लिए राज्य निर्वाचन आयोग से नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक मनीष गोयल का कार्यालय जिला मुख्यालय के सर्किट हाउस के कमरा नंबर 107 पर संचालित किया गया है।

पंचायती राज चुनाव
बौंली पंचायत समिति में 99 व मलारना डूंगर में 60 वार्ड पंच निर्विरोध निर्वाचित

भास्कर न्यूज | बौंली

बौंली पंचायत समिति की 25 ग्राम पंचायतों में 289 वार्ड हैं, जिनमें से 99 वार्ड के लिए वार्डपंच निर्विरोध चुने गए हैं। बाकी 190 वार्ड पंच के लिए चुनाव होना था, लेकिन ग्राम पंचायत मामडौली में अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित वार्ड नंबर 4 में किसी ने भी आवेदन नहीं किया है, जिससे अब 189 वार्डपंच के लिए चुनाव होना है। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत बागडौली में दो, बपूंई में चार, बड़ागांव सरवर में पांच, बासटोरड़ा में तीन, बौंली में छह, बोरदा में चार, दतूली में तीन, गालदकलां में दो, गोतोड़ में आठ, हथडौली में एक, हिन्दूपुरा में सात, जस्टाना में चार, झनून में तीन, कोड्याई में दो, कोलाड़ा में पांच, कुशलपुरा में चार, लाखनपुर में तीन, मामडौली में छह, मित्रपुरा में दो, मोरण में तीन, नीमोद-राठोद में छह, पीपलदा में चार, थड़ौली में सात एवं उदगांव में पांच वार्डपंच निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं जबकि ग्राम पंचायत पीपलवाड़ा में एक भी वर्ड पंच निर्विरोध नहीं चुना गया। ऐसे में यहां सभी वार्ड में वार्ड पंच का चुनाव होना है।

मलारना डूंगर की 22 ग्राम पंचायतों में 60 वार्ड पंचों का निर्विरोध होना तय

मलारना डूंगर | पंचायत समिति की कुल 27 ग्राम पंचायतों के 213 वार्डों में से 22 ग्राम पंचायतों के 60 वार्डों में वार्डपंचों को निर्विरोध होना तय है। इन वार्डों में नाम वापसी के बाद एक-एक ही आवेदन रहने के कारण वार्ड पंच निर्विरोध जीतेंगे। कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत निमोद में 4, करेल में 2, बहतेड ़ में 2, डिडवाडा में 2, अनियाला में 4, मलारना चौड़ में 4, तारनपुर में 3, मलारना डूंगर में 2, एबरा में 1, सांकड़ा में 4, श्यामोली में 4, दोनायचा में 1, भूका में 1, कहार उर्फ बड़ागांव में 2, चांदनहोली में 3, खिरनी में 7, जोलंदा में 2, भाड़ौती में 3, भारजानदी में 2, कुंडली नदी में 3, बिच्छीदोना में 2 और पीलवा नदी में 2 वार्डों में वार्डपंच पद के लिए निर्विरोध पंच चुने जाएंगे।

बौंली | निर्विरोध बने एक वार्ड पंच को प्रमाण पत्र देते रिटर्निंग अधिकारी।

X
Malarna dungar News - rajasthan news 316 candidates will compete for sarpanch in 27 panchayats of malarna dungar
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना