महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविर में 96 पट‌्‌टों का किया वितरण

Sawai Madhopur News - भास्कर न्यूज | चौथ का बरवाड़ा क्षेत्र के पांवड़ेरा पंचायत मुख्यालय पर शुक्रवार को महात्मा गांधी ग्रामोत्थान...

Sep 14, 2019, 07:57 AM IST
भास्कर न्यूज | चौथ का बरवाड़ा

क्षेत्र के पांवड़ेरा पंचायत मुख्यालय पर शुक्रवार को महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राजस्व व पंचायतराज विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने लोगों की समस्या सुनी तथा पट्टा विहिन परिवारों को सरपंच नंदा ढोली व सचिव ने पट्टों का वितरण किया। विकास अधिकारी सूबेदार सिंह ने बताया कि शिविर में 43 परिवारों को पट्टों का वितरण किया गया। इसी तरह पुनर्वाद के 60, नवीन पेंशन के लिए 15 आवेदन प्राप्त हुए। खाद्य सुरक्षा को लेकर 21 लोगों ने आवेदन किया तथा चरागाह विकास, श्मशान व कब्रिस्तान विकास, खेल मैदान के दो दो प्रस्ताव प्राप्त हुए। इसी तरह दो मॉडल तालाब बनाने तथा दो श्मशान के आबंटन के लिए भूमि का प्रस्ताव लिया गया।

बौंली| पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत कुशलपुरा एवं झनून में महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविरों का आयोजन किया गया। कुशलपुरा के ग्राम विकास अधिकारी हरिसिंह गुर्जर ने बताया कि शिविर की अध्यक्षता सरपंच मुकेश देवी गुर्जर ने की। शिविर के दौरान 53 नवीनीकृत एवं नवीन पट्टों का वितरण किया गया। एक चरागाह विकास, पांच मॉडल तालाब, एक खेल मैदान एवं पांच सडक निर्माण मय नाली के प्रस्ताव लिए गए। 10 लोगों ने पेंशन के लिए अपील की एवं महिला शक्ति समूह का गठन किया गया। इस अवसर पर विकास अधिकारी हेमराज मीना, पंचायत प्रसार अधिकारी कमलेश मीना, अधिकारी हेमराज मीना, ग्राम विकास अधिकारी कमलेश सैनी, शंकरलाल मीना, मीठालाल गुर्जर आदि उपस्थित थे। इसी तरह ग्राम पंचायत झनून में भी सरपंच रणजीत मीना की अध्यक्षता में शिविर का आयोजन किया गया।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना