वर्षों बाद अब राहगीरों की राह होगी आसान

Sawai Madhopur News - वर्षों से जर्जर हो रही सूरवाल-शेरपुर सड़क की दशा अब सुधरने वाली है। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा सड़क निर्माण का...

Feb 11, 2020, 11:15 AM IST
Soorwal News - rajasthan news after years it will be easier for passers by

वर्षों से जर्जर हो रही सूरवाल-शेरपुर सड़क की दशा अब सुधरने वाली है। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा सड़क निर्माण का कार्य करवाया जा रहा है। अभी आधी सड़क का कार्य पूरा हो चुका है। लगातार बिना रुकावट के सड़क निर्माण का कार्य चलता रहा तो एक-दो दिन में पूरी सड़क बन जाएगी।

सूरवाल-शेरपुर की जर्जर सड़क के लिए पिछले वर्ष एक करोड़ चालीस लाख की स्वीकृति मिली थी, लेकिन सानिवि की धीमी चाल के चलते सड़क निर्माण का कार्य पूरा नहीं हो पाया था। इससे सड़क से निकलने वाले रणथंभौर स्थित गणेशजी के श्रद्धालुओं, पीएचसी के मरीज, मॉडल स्कूल के छात्रों तथा आधा दर्जन गांवों के राहगीरों एवं वाहन चालकों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई थी। सानिवि द्वारा निर्माण कार्य के बाद अब लोगों को सुविधाएं मिल सकेगी।

सूरवाल तिराहे से लटिया नाले तक की जर्जर एवं खस्ताहाल सड़क को देखते हुए सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा सूरवाल से लटिया नाले तक सीसी सड़क एवं आगे के मार्ग पर डामर की सड़क बनाई जाएगी। सड़क की चौड़ाई 12 फुट एवं सड़क के दोनों ओर 1.87 मीटर की पटरियां भी बनाई जाएगी, जिससे पेडेस्टेरियन पटरियों से राहगीरों के लिए आवाजाही बनी रहे। सड़क निर्माण से पहले सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा मार्ग के दोनों ओर हो रहे अस्थायी एवं स्थायी अतिक्रमण को जेसीबी की सहायता से ध्वस्त कर दोनों तरफ के मार्ग को चौड़ा करवाया। सानिवि के अधिकारियों ने बताया कि सूरवाल-शेरपुर सड़क पर स्थित लटिया नाले में उफान के समय मार्ग अवरुध हो जाता है। ऐसे में इस नाले पर पुल एवं सड़क के दोनों ओर नाली निर्माण के लिए भी प्रस्ताव भी भेजा हुआ है। स्वीकृति मिलने के बाद यह कार्य भी शीघ्र पूरा हो सकेगा।

सूरवाल। सूरवाल-शेरपुर सड़क निर्माण का कार्य प्रगति पर होने से राहगीरों की राह आसान हो सकेगी।

X
Soorwal News - rajasthan news after years it will be easier for passers by

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना