तहसील की चारदीवारी के सहारे रखी समस्त कैबिनें हटाई जाएं

Sawai Madhopur News - खंडार तहसील कार्यालय की चारदीवारी के सहारे रखी समस्त केबिनों को हटाने के संबंध में ग्रामीणों ने खंडार तहसीलदार...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:15 AM IST
Khandar News - rajasthan news all cabins with the support of the wall of tehsil should be removed
खंडार तहसील कार्यालय की चारदीवारी के सहारे रखी समस्त केबिनों को हटाने के संबंध में ग्रामीणों ने खंडार तहसीलदार अनूप सिंह को पत्र सौंपकर नियमानुसार कार्रवाई करने की मांग की है।

आमजनता खंडार व टैक्सी यूनियन खंडार द्वारा तहसीलदार को सौंपे पत्र में बताया कि खंडार कस्बे के टैक्सी चालक कई दशकों से तहसील परिसर की चारदीवारी के बाहर सहारे सहारे अस्थाई तौर पर अपनी टैक्सी गाड़ियों को खड़ी करते आ रहे है। यहां ग्राम पंचायत खंडार तथा कुछ प्रभावशाली व दबंगों ने रात के समय लोहे की बड़ी बड़ी कई केबिनें रख दी है, जिससे वाहन चालकों को अपने टेक्सी खड़ा करने तथा घुमाने में परेशानी हो रही है। ऐसे में उन्होंने इन केबिनों को हटवाने की मांग की है।

पटवारी व गिरदावर ने की अधूरी कार्रवाई: ग्रामीणों ने बताया कि खंडार तहसीलदार को करीब तीन दिन पहले समस्या से अवगत कराया, जिस पर तहसीलदार ने हल्का पटवारी को कार्रवाई के आदेश दिए थे। लेकिन संबंधित पटवारी व गिरदावर ने सरकारी कार्यालय की चारदीवारी के सहारे रखी अपने चेहेतों की कई कैबिनें नहीं हटाई तथा सिर्फ तीन केबिनें हटाकर मामले में इतिश्री कर ली। ऐसे में तहसीलदार को उनके कार्मिकों के कारनामों से अवगत कराते हुए ग्रामीणों द्वारा उन्हें पुन: स्मरण पत्र सौंपा है। अनूप सिंह, तहसीलदार, खंडार: इस संबंध में ग्रामीणों की शिकायत मिली है। संबंधित पटवारी व गिरदावर को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए है।

अंबेडकर जन उत्थान समिति प्रांगण के सामने अतिक्रमण, एसडीएम को ज्ञापन

भास्कर न्यूज | खंडार

डॉक्टर अंबेडकर जन उत्थान समिति खंडार प्रांगण के सामने अतिक्रमियों द्वारा अवैध केबिनें रखकर अतिक्रमण के संबंध में समिति सदस्यों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। समिति के मुख्य संरक्षक रामेश्वरानंद महाराज, अध्यक्ष बलराम सिंह बड़ौदिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलवीर बैरवा आदि ने बताया कि डॉक्टर अंबेडकर जन उत्थान समिति खंडार प्रांगण के सामने अतिक्रमियों ने अवैध केबिनें रखकर अतिक्रमण कर रखा है तथा ग्राम पंचायत खंडार द्वारा अतिक्रमियों से शुल्क के रूप में अवैध वसूली की जा रही है, जबकि ग्राम पंचायत खंडार को समिति प्रांगण के सामने अवैध रूप से रखी हुई केबिनों का शुल्क वसूलने का कोई विधिक अधिकार प्राप्त नहीं है। इस बारे में खंडार सरपंच रूकमणी देवी का कहना है कि हमने किसी प्रकार की कोई केबिन रखवाकर कहीं पर भी अतिक्रमण नहीं करवाया है और ना ही केबिन वालों से किसी तरह की कोई वसूली हमारे द्वारा की जा रही है। अगर प्रशासन सहयोग करें तो हम पूरे कस्बे से अतिक्रमण हटाने को तैयार है।

X
Khandar News - rajasthan news all cabins with the support of the wall of tehsil should be removed
COMMENT