बालेर पशु हॉस्पिटल प्रथम श्रेणी का, सुविधाओं के नाम पर जीरो

Sawai Madhopur News - कस्बे में स्थित राजकीय प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय को भले ही प्रथम श्रेणी का दर्जा हासिल है, लेकिन रिक्त पदों और...

Oct 13, 2019, 06:30 AM IST
कस्बे में स्थित राजकीय प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय को भले ही प्रथम श्रेणी का दर्जा हासिल है, लेकिन रिक्त पदों और सुविधाओं के अभाव के चलते लगभग छह ग्राम पंचायतों के दर्जनों गांवों के पशुपालकों को इस राजकीय प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय का लाभ मिलता नजर नहीं आ रहा है। इसके चलते सरकार की मंशा के अनुरुप पशुओं का निशुल्क उपचार भी मात्र पशुपालकों के लिए छलावा ही साबित होता नजर आ रहा है।

कस्बे में स्थित राजकीय प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय में मात्र एक कार्मिक (चतुर्थ श्रेणी) के भरोसे छह ग्राम पंचायतों के पशुपालकों के पशुओं का उपचार व टीकाकरण करना संभव नहीं है। निशुल्क दवा योजना फलीभूत होती नजर नहीं आती है। पशु चिकित्सालय में पशु चिकित्सक, सहायक पशु चिकित्सक, पशुधन सहायक, सफाईकर्मी, जलधारी का पद रिक्त है। वहीं कस्बे सहित कुरेडी, कोसरा, बालेर, बिचपुरी गुजरान, क्यारदा कलां और महाराजपुरा पंचायतों के दर्जनों गांवों में पशुपालकों के पास गाय, भैंस, भेड़, बकरी, ऊंट सहित अन्य पशु बहुतायत मात्रा में है, लेकिन प्रथम श्रेणी का दर्जा प्राप्त राजकीय पशु चिकित्सालय में सुविधाओं का अभाव होने पर पशुपालकों को परेशानी होती है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना