विज्ञापन

सफाई व्यवस्था नहीं मिली दुरुस्त, अब जिम्मेदारों को थमाएंगे नोटिस

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 06:00 AM IST

Sawai Madhopur News - नगर संवाददाता | सवाई माधोपुर सामान्य चिकित्सालय का कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने शनिवार को शाम करीब साढ़े पांच बजे...

Sawai Madhopur News - rajasthan news cleanliness system not found now will give notice to the responsible
  • comment
नगर संवाददाता | सवाई माधोपुर

सामान्य चिकित्सालय का कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने शनिवार को शाम करीब साढ़े पांच बजे औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने, शौचालयों में सफाई नहीं होने एवं कार्मिकों द्वारा परिचय पत्र नहीं रखने पर नाराजगी जताई एवं संबंधित को नोटिस देने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने आउटडोर का निरीक्षण किया, यहां मरीजों को डाक्टरों द्वारा लिखी गई पर्चियों की जांच की। सामान्य चिकित्सालय में निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने मरीजों से फीडबैक प्राप्त किया। उन्होंने मरीजों को दी जाने वाली दवाइयों की स्थिति भी निशुल्क दवा वितरण काउंटर पर जाकर प्राप्त की। दवाइयों की उपलब्धता की सूची चस्पा करने तथा चिकित्सकों की टेबल पर होने के निर्देश भी पीएमओ को दिए।

सवाई माधोपुर | चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान निर्देश देते कलेक्टर।

अधिशासी अभियंता एवं ठेकेदार को नोटिस देने के निर्देश

कलेक्टर ने ईएनटी वार्ड का निरीक्षण किया। यहां वार्ड के पास छत पर गंदगी का ढेर लगा होने, पानी की टंकी एवं नल से पानी टपकने, शौचालय में गंदगी एवं पान की पीक लगी होने पर कलेक्टर ने नाराजगी जताई। उन्होंने एनआरएचएम के अधिशासी अभियंता, ठेकेदार, वार्ड ब्वॉय अजय को नोटिस देने एवं गुणवत्ता में सुधार करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर को अधिकांश वार्ड में चिकित्सक एवं कार्मिक अवकाश पर मिलने की जानकारी दिए जाने पर उन्होंने नाराजगी जताई तथा पीएमओ एवं डिप्टी कंट्रोलर को व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए।

X
Sawai Madhopur News - rajasthan news cleanliness system not found now will give notice to the responsible
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन