--Advertisement--

कलेक्टर ने किया बूथों का निरीक्षण

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 06:35 AM IST

Sawai Madhopur News - जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एस.पी. सिंह द्वारा रविवार को जिले के विभिन्न बूथों पर जाकर निरीक्षण किया, जहां पर...

Sawai Madhopur News - rajasthan news collector collects booths
जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एस.पी. सिंह द्वारा रविवार को जिले के विभिन्न बूथों पर जाकर निरीक्षण किया, जहां पर उन्होंने मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत राजनैतिक दलों के बूथ स्तरीय अभिकर्ताओं के साथ दावे एवं आपत्तियों के प्राप्त आवेदन पत्रों की संख्या के बारे में संबंधित बीएलओ से जानकारी ली।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु के होने वाले नव मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में आवश्यक रूप से जोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी बीएलओ को निर्देश दिए कि वह प्रतिदिन अपने सुपरवाइजर से बात करें। उन्होंने सभी बीएलओ एवं सुपरवाइजरों से आपसी समन्वय से कार्य करते हुए घर-घर जाकर वेरिफिकेशन कर शत-प्रतिशत लक्ष्यों को प्राप्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी बीएलओ एवं सुपरवाइजरों को भाग संख्या, बीएलओ का नाम एवं मोबाइल नंबर बाहर गेट पर पेंट करवाकर लिखवाने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजकीय बहुउद्देश्यीय पशु चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने राजकीय बहुउद्देश्यीय पशु चिकित्सालय में भाग संख्या 212 एवं 213 का निरीक्षण कर भाग संख्या 212 के बीएलओ विनोद कुमार एवं भाग संख्या 213 के बीएलओ जगदीश प्रसाद मीना से अब तक कितने फॉर्म भरें और कितने फॉर्म जमा करा दिये के संबंध में जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने रजिस्टरों की जांच भी की। जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजकीय बहुउद्देश्यीय पशु चिकित्सालय के डा. राजकुमार अग्रवाल से मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना, चिकित्सालय में आने वाले पशुओं तथा उपलब्ध दवाईयों के बारे में जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने शहर में भाग संख्या 223 के बीएलओ कमलेश गुर्जर एवं भाग संख्या 224 के बीएलओ घनश्याम बैरवा से पूछा की अब तक कितने फॉर्म आ चुके है। उन्होंने सुपरवाइजर शफीक खान से फोन पर वार्ता कर नव मतदाताओं के घर-घर जाकर वेरिफिकेशन करने के निर्देश दिए। इसके पश्चात उन्होंने भाग संख्या 231 का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा तथा बीएलओ चिरंजीलाल नाथ से कितने फॉर्म आये, कितने जमा करवाए के बारे में जानकारी लेकर ज्यादा से ज्यादा नाम जोड़ने के निर्देश दिए। इस पश्चात जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में भाग संख्या 232, 233 एवं 244 का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने भाग संख्या 232 के बीएलओ दामोदर सैनी, भाग संख्या 233 के लईकउद्दीन एवं भाग संख्या 244 के बीएलओ मोहम्मद कलीम को प्रत्येक घर पर नंबर डालने तथा 18 से 19 वर्ष के मतदाताओं के नाम आवश्यक रूप से मतदाता सूची में जोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने राजकीय माध्यमिक विद्यालय बिलोपा में भाग संख्या 86 के बीएलओ कानजी राम मीना एवं सुपरवाइजर वैद्यप्रकाश को हाउस नंबर डालने एवं फिल्ड में जाकर कार्य करने के निर्देश दिए।

तहसीलदार ने किया मतदाता पुनरीक्षण अभियान का निरीक्षण

सवाई माधोपुर | मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत मलारना डूंगर तहसीलदार प्रीति मीणा द्वारा विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने बीएलओ से जानकारी प्राप्त कर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। साथ ही बूथों का जायजा लेकर वहां पर जरुरी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने की बात कही। उन्होंने नए मतदाताओं से भी अपने नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने का आग्रह किया।

सवाई माधोपुर | मतदाता पुनरीक्षण अभियान का निरीक्षण करती मलारना डूंगर तहसीलदार।

X
Sawai Madhopur News - rajasthan news collector collects booths
Astrology

Recommended

Click to listen..