कलेक्टर ने अफसरों को दिए बिजली- पानी की व्यवस्था करने के निर्देश

Sawai Madhopur News - जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक समीर सिंह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी किशोर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 10:40 AM IST
Sawai Madhopur News - rajasthan news collector gives instructions to the officers
जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक समीर सिंह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी किशोर कुमार, एडीएम महेन्द्र लोढा सहित जिला स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति में भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र कलेक्ट्रेट परिसर में माह के द्वितीय गुरूवार को जनसुनवाई की गई।

जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर ने लोगों की समस्याएं धैर्यपूर्वक सुनकर संबंधित अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर ने परिवादियों की पीडा को समझते हुए सहृदयता भी दिखाई। परिवादी नफीसा द्वारा आंखों के पर्दे का उपचार करवाने के लिए एसएमएस अस्पताल जयपुर द्वारा एम्स दिल्ली रैफर कर दिए जाने तथा बीपीएल नहीं होने के कारण इसका खर्चा क्षमता से अधिक होने की समस्या पर जिला कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तेजराम मीना को इसके लिए कार्रवाई करने, परिवादी के संबंध में एनएफएसए का लाभ का विवरण देते हुए एसएमएस अधीक्षक को पत्र भिजवाने तथा रैफर कार्ड में इसका विवरण देते हुए नफीसा के उपचार के लिए पूरी कार्रवाई करने की बात कही।

जनसुनवाई के दौरान जुगल किशोर के रिवाइज पैंशन प्रकरण पर कार्रवाई नहीं किए जाने पर शिक्षा विभाग के अधिकारी को इसे प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार मकान के उपर से गुजर रहे 11 केवी के तारों को निर्धारित शुल्क जमा कर हटवाने, अंबेडकर कॉलोनी में पानी नहीं आने की शिकायत, शिक्षा लोन के प्रकरण में कार्रवाई करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इसी प्रकार खातेदारी जमीन पर कब्जा दिलाने, तलावडा में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, जीएसएस बाटोदा से संबंधित भुगतान नहीं मिलने की शिकायत का निस्तारण करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। जन सुनवाई के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से अधिकारियों को लोगों की समस्याओं को सुनकर त्वरितता के साथ निस्तारण के निर्देश दिए।

अवधि पार पंजीकृत किसान भी बेच सकेंगे चना और सरसों

बौंली| बौंली में क्रय विक्रय सहकारी समिति द्वारा संचालित समर्थन मूल्य खरीद केंद्र पर अवधि पार पंजीकृत किसान भी अपना माल बेच सकेंगे। प्रबंधक वीरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि राजफेड द्वारा समर्थन मूल्य खरीद केंद्र पर सरसों बेचने के लिए अधिकतम 2294 पंजीयन की सीमा तय की थी, जिसके तहत 2294 किसानों ने सरसों बेचने के लिए पंजीयन करवाया था। इसी प्रकार चना बेचने के लिए स्वीकृत 321 में से 223 किसानों ने पंजीयन करवाया था। उन्होंने बताया कि पहले किसान के पास अपना माल बेचने के लिए मैसेज आते थे, जो दस दिन से अधिक समय के होने पर उसे नवीनीकरण करवाना पडता था। लेकिन अब राजफेड द्वारा मैसेज आने के दस दिन की अवधि समाप्त होने के बाद नवीनीकरण करवाने की आवश्यकता नहीं है। अब ऐसे किसान जिनके पास मैसेज आने की दस दिन की अवधि निकल चुकी है, वे भी अपना माल 30 जून तक अथवा अग्रिम आदेशों तक अपना माल केंद्र पर बेच सकेंगे।

X
Sawai Madhopur News - rajasthan news collector gives instructions to the officers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना