बोरिंग व मोटर का प्राइवेट उपयोग करने की शिकायत, रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश

Sawai Madhopur News - ग्राम पंचायत आदलवाड़ा कलां में कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने मंगलवार को भारत निर्माण...

Dec 04, 2019, 10:31 AM IST
Khandar News - rajasthan news complaints of boring and private use of motor instructions for filing report
ग्राम पंचायत आदलवाड़ा कलां में कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने मंगलवार को भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में जनसुनवाई कर लोगों की समस्याएं सुनी। जन सुनवाई के दौरान सरकारी बोरिंग एवं मोटर का निजी उपयोग करने की शिकायत मिलने पर नाराजगी जताई तथा जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को मामले की जांचकर सही पाए जाने पर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाने के निदेश दिए। इसी प्रकार भोमिया जी के रास्ते में अतिक्रमण कर रास्ता बंद करने की शिकायत पर पटवारी एवं ग्राम विकास अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों द्वारा आदलवाड़ा कलां के मुख्य मार्ग पर कीचड़ जमा होने, नालियां नहीं होने एवं पानी निकासी की व्यवस्था नही होने की समस्या से भी अवगत कराया। कलेक्टर ने रास्तों एवं सिवायचक जमीन पर अतिक्रमण के संबंध में तहसीलदार को धारा 91 के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। खराब एवं क्षतिग्रस्त सड़कों के संबंध में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए। स्कूल में अंग्रेजी के शिक्षक को दूसरी जगह पर कार्य करने के लिए लगाए होने की शिकायत पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। गांव में नाली, बिजली, पानी सहित अन्य शिकायतों पर संबंधित अधिकारियों को निर्देश देकर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की बात कही। पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने कहा कि अपराधी के सम्बन्ध में समय रहते पुलिस को सूचना दें। जो घटना हो, वही दर्ज करवाएं। ऐसा न सोचे कि विपक्षी ने तो गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है, मैं उससे भी गम्भीर धारा में या बढा-चढा कर मुकदमा दर्ज करवा दूंगा तो फायदे में रहूंगा। झूठ लिखने या बोलने से आपका पक्ष कमजोर हो जाता है।

महात्मा गांधी कार्नर स्थापित करने के लिए किया प्रेरित : कलेक्टर ने सरपंच एवं ग्राम विकास अधिकारी को राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर महात्मा गांधी कार्नर स्थापित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि युवा पीढी महात्मा गांधी के आदर्शों को समझकर आत्मसात कर सके। इसके लिए महात्मा गांधी के जीवन दर्शन एवं आदर्शों से जुड़ा साहित्य महात्मा गांधी कार्नर में रखा जाए। सरपंच ने महात्मा गांधी कार्नर स्थापित करने का भरोसा दिलाया। जनसुनवाई के दौरान कई अधिकारीगण एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

बालेर| कस्बे में ग्रामीण पेयजल योजना के तहत बनी पानी की टंकी का नहीं हो रहा उपयोग।

बालेर में ग्रामीणों को पेयजल टंकी का नहीं मिल रहा लाभ

बालेर | छह वर्ष पूर्व ग्रामीण पेयजल योजना के तहत कस्बे में खिदरपुर सड़क मार्ग के पास ग्रामीण पेयजल योजना के तहत लगभग 46 लाख रुपए की लागत से दो ट्यूबवेल, दो टंकियों का निर्माण सहित कस्बे के कई गली मोहल्लों मे भूमिगत पाइपलाइन डाली गई थी। लेकिन लोगों को इनका लाभ नहीं मिल पा रहा है।

लोगों ने बताया कि लाखों की लागत से लोगों की प्यास बुझाने के लिए पेयजल योजना के तहत कस्बे में बोहराजी की हवेली के पास व धोबी-गुर्जर बस्ती के पास टंकी का निर्माण करवाया गया था। बोहराजी की हवेली के पास बनी पानी की टंकी कबाड़ में तब्दील हो चुकी है। इसके चलते गुर्जर, माली, बस्ती सहित आसपास के लोगों को पानी के लिए दूरदराज से पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने प्रशासन से पानी की टंकियों व बोरवेलों की सुध लेने की मांग की है, जिससे लोगों को ग्रामीण पेयजल योजना का लाभ मिल सके।


X
Khandar News - rajasthan news complaints of boring and private use of motor instructions for filing report
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना