चौथमाता मेले में दर्शनों के लिए भक्तों की भीड़, झूले चकरी का आनंद लिया

Sawai Madhopur News - भास्कर न्यूज|चौथ का बरवाड़ा कस्बे में चल रहे चौथमाता मेले के चौथे दिन बुधवार को दिन के समय भक्तों की भीड़ रही। बड़ी...

Jan 16, 2020, 10:45 AM IST
Sawai Madhopur News - rajasthan news crowd of devotees visited the chauthamata fair enjoyed swinging chakri
भास्कर न्यूज|चौथ का बरवाड़ा

कस्बे में चल रहे चौथमाता मेले के चौथे दिन बुधवार को दिन के समय भक्तों की भीड़ रही। बड़ी संख्या में माता के भक्तों ने चौथमाता के दर्शन कर मेले में जमकर खरीदारी की। इस दौरान लोगों ने मेला मैदान में लगे झूले चकरी का भी आनंद लिया तथा सर्दी के मौसम के कारण चाट पकौड़ी का आनंद उठाया। इस दौरान महिलाओं ने मनिहारी बाजार व अन्य स्थानों पर जाकर जमकर खरीदारी की तथा मेले का आनंद लिया। बुधवार को ग्रामीण महिलाओं की संख्या अधिक रही। पूरा मेला मैदान सतरंगी रंगों में रंगा नजर आया। वहीं भीड़ की अधिकता के चलते पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद नजर आया तथा अभी तक कहीं पर भी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई।

कस्बे में स्थित मां चौथ भवानी के दरबार में पिछले 12 जनवरी से भक्तों के आने का सिलसिला जारी है। माता के भक्त मां चौथ भवानी के दर्शन कर मेल मैदान में झूले चकरी का आनंद ले रहे हैं। साथ ही खरीदारी भी कर रहे है। सुबह दस बजे बाद से ही आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोग झुंड बनाकर मेला मैदान की ओर बढ़ते नजर आ रहे हैं।

इस दौरान ग्रामीण महिलाएं सज धज कर ग्रामीण लोकगीत गाती हुई माता के दरबार में पहुंच रही है। दोपहर में मेला मैदान में भीड़ की अधिकता के चलते झूले चकरी में रौनक है। साथ ही दुकानों पर भी खरीदारों की भीड़ देखने को मिल रही है। बुधवार को बड़ी संख्या में लोगों ने मेला मैदान जाकर वहां लगी दुकानों से खरीदारी की। इस दौरान सबसे ज्यादा सामान किसान वर्ग खरीद रहा है। आगामी फसल की कटाई के लिए फसल काटने के सामानों की सबसे ज्यादा बिक्री हो रही है। साथ ही मिट्टी के बर्तन, लोहे के सामान, खिलौने, कपड़े आदि के बाजारों में भी भीड़ है।

दूसरी ओर मेला मैदान में चल रहे पशु मेले में भी बड़ी संख्या में लोग दूर दराज से अपने जानवरों की खरीद फरोख्त के लिए आ रहे है। वहीं मेले में दुकानें लगाकर कारोबार करने आए लोगों को बुधवार शाम को अचानक कुछ देर के लिए आई बारिश ने परेशान किया। ऐसे में बारिश के साथ ही मेले की रौनक फीकी पड़ गई तथा दुकानदार अपना सामान सुरक्षित करने में लग गए। बारिश के कारण सर्दी भी बढ़ने से परेशान हुई। वहीं मनोरंजन के साधन वालों को भी परेशानी हुई तथा बारिश व तेज ठंड से ग्राहकी पर भी असर देखा गया। दुकानदारों ने बताया कि खराब मौसम के चलते सामान खराब होने का अंदेशा बन गया है, जिसे लेकर सभी चितिंत है।

बांकी माता मंदिर में पौषबड़ा कार्यक्रम कल

सवाई माधोपुर |शहर सवाई माधोपुर स्थित बांकी माता मंदिर में पौषबड़ा कार्यक्रम का आयोजन 17 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर बांकी माता की आकर्षक झांकी सजाई जाएगी। दोपहर 2 बजे से महिलाओं द्वारा माताजी की संकीर्तन होगा और इसके बाद 4 बजे बांकी माताजी के भोग लगाकर श्रद्धालुओं को पौषबड़े का प्रसाद वितरित किया जाएगा।

धर्म कर्म
चौथ का बरवाड़ा|चौथमाता मेले पर मेला मैदान में उमड़ी भीड़ तथा झूले चकरी का आनंद लेते ग्रामीण।

X
Sawai Madhopur News - rajasthan news crowd of devotees visited the chauthamata fair enjoyed swinging chakri
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना