बालिका दिवस 24 को , रैली व जनजागृति कार्यक्रम

Sawai Madhopur News - राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस के सफल आयोजन के लिए...

Jan 16, 2020, 10:41 AM IST
Sawai Madhopur News - rajasthan news girl39s day on 24th rally and public awareness program
राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस के सफल आयोजन के लिए बुधवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सवाई माधोपुर के अध्यक्ष हरेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में मीटिंग हुर्इ। बैठक में अनिवार्य शिक्षा के अधिकार पर जनजागृति अभियान के लिए विभिन्न कार्यक्रमों व आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिताओं के संबंध में चर्चा की गई। इस मौके पर जिला प्रशासन, शिक्षा अधिकारी, अन्य अधिकारियों को एनजीओ, स्कूल संचालकों को बालिका दिवस के अवसर पर विधिक सेवा कार्यक्रम आयोजित किए जाने, रैली निकालने, पोस्टर-पेंटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाने के संबंध में निर्देश दिए। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष हरेन्द्र सिंह ने उपस्थित अधिकारीगण व अन्य विभागों के अधिकारियों को उक्त दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बालिका दिवस के अवसर पर प्रभात फेरी, रैली एवं जनजागृति कार्यक्रमों के अलावा बच्चों के लिए विभिन्न विषयों, जिनमें ‘‘अनिवार्य शिक्षा का अधिकार एवं बालिका शिक्षा‘‘ से जुड़े विषयों पर निबन्ध, पोस्टर-पेन्टिग एवं वाद-विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना है।

इस अवसर पर संजय कुमार मीना, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सवाई माधोपुर, कैलाश चंद, अति. जिला कलेक्टर, रामकेश मीना मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी, ऐजाज अली, दिनेश कुमार गुप्ता एवं एनजीओ के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

X
Sawai Madhopur News - rajasthan news girl39s day on 24th rally and public awareness program
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना