भागवत कथा में कृष्ण ने इंद्र का अभिमान किया चूर

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 10:40 AM IST

Sawai Madhopur News - भास्कर न्यूज | सवाई माधोपुर पटेल नगर में चल रही भागवत कथा में कथावाचक आचार्य बालकृष्ण वृंदावन धाम वाले ने कृष्ण...

Sawai Madhopur News - rajasthan news in the bhagwat katha krishna proudly congratulated indra
भास्कर न्यूज | सवाई माधोपुर

पटेल नगर में चल रही भागवत कथा में कथावाचक आचार्य बालकृष्ण वृंदावन धाम वाले ने कृष्ण के जीवन की बाल लीलाओं के प्रसंग सुनाकर उपस्थित श्रोताओं को भावविभोर कर दिया। भागवत कथा में गुरुवार को नंदोत्सव कार्यक्रम हुआ, जिसमें श्रद्धालु जमकर झूमे। गुरुवार को कथा का प्रारंभ मुख्य यजमान टीकाराम मीणा ने भागवत की पूजा कर किया। कथावाचक आचार्य बालकृष्ण ने कथा में कृष्ण के बाल जीवन की लीलाओं का मनोहारी चित्रण प्रस्तुत कर श्रोताओं के मन को छू लिया। इंद्र द्वारा अभिमान किए जाने पर भगवान कृष्ण ने गोवर्धन पर्वत अंगुली पर धारण करके इंद्र का अभिमान चूर चूर कर दिया। प्रसाद वितरण एवं आरती के साथ कथा को विराम दिया गया।

सुकुमालनंदजी महाराज का मंगल प्रवेश आज

शिवाड़|ग्राम पंचायत ईसरदा में तीन दिवसीय वेदी प्रतिष्ठा महोत्सव कार्यक्रम में 15 जून को आचार्य सुकुमालनंदजी महाराज का मंगल प्रवेश होगा। कुमुद जैन, सन्दीप जैन ने बताया कि आचार्य भगवतगढ़ से विहार कर चुके हैं और 15 जून को मंगल प्रवेश किया जाएगा। इस दौरान घट यात्रा, वेदी शुद्धि आदि कार्यक्रम आयोजित होंगे।

सवाई माधोपुर |कथावाचक तथा सजाई गई बाल कृष्ण की झांकी।

X
Sawai Madhopur News - rajasthan news in the bhagwat katha krishna proudly congratulated indra
COMMENT