खटूपुरा स्कूल में सुधरेगा शौचालय

Sawai Madhopur News - कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने मंगलवार को खटूपुरा के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण कर विद्यालय के...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 10:01 AM IST
Sawai Madhopur News - rajasthan news khatupura school will improve toilets
कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने मंगलवार को खटूपुरा के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण कर विद्यालय के प्रधानाचार्य को निर्देश दिए कि विद्यालय में छात्र-छात्राओं के शौचालय का नवीनीकरण करवाया जाए। उन्होंने शौचालय की व्यवस्था पर असन्तोष जताते हुए उसे त्वरित प्रभाव से ठीक करवाने के निर्देश दिए। कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने सातवीं कक्षा के विद्यार्थियों से पर्यावरण, झण्ड़ारोहण, महाभारत एवं ऋषिदेव जैसे हिन्दी के शब्द लिखवाए, जिस पर एक विद्यार्थी ने पर्यावरण शब्द गलत लिखा तो दूसरे ने उसे सही लिखकर बताया। इसी प्रकार एक विद्यार्थी ने ऋषिदेव शब्द गलत लिखा तो दूसरे विद्यार्थी ने उसे सही लिखकर बताया। कलेक्टर द्वारा एक विद्यार्थियों से महाभारत शब्द लिखवाया गया, जिसे विद्यार्थी ने सही लिखा। कलेक्टर ने विद्यार्थियों से कहा कि वे अच्छी पढ़ाई कर रहे हैं, लेकिन सुधार की गुंजाइश है। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि जीवन में तीन बातों का ध्यान रखे। एक गुरूजनों का सम्मान करे। दो कल का काम आज करें एवं तीसरा गलती हो तो उसे स्वीकार कर सुधार करें।

बाल विवाह की प्रभावी रोकथाम के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित

सवाई माधोपुर|बाल विवाह की प्रभावी रोकथाम के लिए 15 अप्रैल से 31 मई तक के लिए कलेक्ट्रेट के कमरा नम्बर 7 में जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

X
Sawai Madhopur News - rajasthan news khatupura school will improve toilets
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना