बिजली की गड़गड़ाहट के साथ रात को बारिश से पारा गिरा

Sawai Madhopur News - जिला मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में बुधवार शाम करीब 7.30 बजे अचानक से मौसम में बदलाव आने के साथ ही...

Jan 16, 2020, 10:45 AM IST
Sawai Madhopur News - rajasthan news mercury fell in the night with lightning thunder
जिला मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में बुधवार शाम करीब 7.30 बजे अचानक से मौसम में बदलाव आने के साथ ही बिजली की तेज गड़गड़ाहट के साथ मध्यम गति से बरसात शुरू हो गई, जो समाचार लिखे जाने तक जारी रही। बरसात के दौरान चल रही ठंडी हवाओं से लोगों को अन्य दिनों के मुकाबले ज्यादा सर्दी का अनुभव हुआ।

दूसरी ओर इस बरसात से खेतों में उग रही फसलों को फायदा होगा, जिससे किसानों में खुशी का माहौल है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 19.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं एक दिन पूर्व मंगलवार को अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था।

कृषि विभाग के सहायक निदेशक चंद्रप्रकाश बढ़ाया ने बताया कि मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने चेतावनी जारी की है कि सवाई माधोपुर सहित पूर्वी राजस्थान में बुधवार एवं गुरुवार को मेघ गर्जन के साथ ओलावृष्टि होने के आसार है। साथ ही शुक्रवार को घाना कोहरा छाने का पूर्वानुमान भी है।

पिछले कुछ दिनों से मौसम साफ था और सामान्य रूप से सर्दी पड़ रही थी। दिन में धूप निकलने के साथ ही सर्दी कम रहती और रात को फिर बढ़ जाती। यही क्रम लगातार चल रहा था, लेकिन बुधवार को सुबह से मौसम में बदलाव देखने को मिला। बुधवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे तथा सर्द हवाएं चल रही थी। इससे लोगों को अन्य दिनों की अपेक्षा तेज सर्दी का अनुभव हुआ। दिनभर बादल छाए रहने तथा सूर्यदेव के दर्शन नहीं होने के कारण लोग गर्म कपड़ों में लिपटे रहे। शाम को फिर से आसमान में काले घने बादल छाने लगे ओर तेज हवाएं चलनी शुरू हो गई, जिससे लोग बारिश होने का अनुमान लगा रहे थे। शाम करीब 7.30 बजे अचानक से बिजली की तेज गड़गड़ाहट के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई और देखते ही तेज हो गई। मध्यम दर्जे की हुई इस बरसात से सड़कों पर पानी बह निकला। रात के समय हुई इस बरसात ने लोगों की धूजणी छुड़ा दी। वहीं दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्रों में हुई इस बरसात से किसानों में खुशी की लहर है।

X
Sawai Madhopur News - rajasthan news mercury fell in the night with lightning thunder
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना