विज्ञापन

आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को खिलाया पौष्टिक हलवा

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 10:01 AM IST

Sawai Madhopur News - सवाई माधोपुर जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह नन्हें-मुन्नों को पौष्टिक भोजन करवाने की मुहिम को लगातार जारी रखे हुए...

Sawai Madhopur News - rajasthan news nutritious pudding fed children to anganwadi centers
  • comment
सवाई माधोपुर जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह नन्हें-मुन्नों को पौष्टिक भोजन करवाने की मुहिम को लगातार जारी रखे हुए हैं। इसमें वह हर सप्ताह जिले के एक आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्ष्ण कर बच्चों को हलवा खिलाते है। इसी के तहत कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने मंगलवार को खटूपुरा के आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण कर बच्चों को पौष्टिक हलवा खिलाया। उन्होने इस अवसर पर ग्रामीणों को भी आंगनबाड़ी के बच्चों को पौष्टिक भोजन करवाने के लिए प्रेरित किया।

सवाई माधोपुर जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिकारियों एवं ग्रामीणों को प्रेरित करते हुए कहा कि वह वर्ष में एक बार स्वयं के विशेष दिन के अवसर पर यदि आंगनबाड़ी बच्चों को पौष्टिक भोजन करवाएंगे तो कुपोषण के खिलाफ यह एक अच्छा प्रयास होगा। नन्हें मुन्नों को यदि पौष्टिक भोजन मिलेगा तो ताकतवर भारत का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि गांव के 50 समृद्ध व्यक्ति बारी-बारी से साल में किसी एक विशेष अवसर पर इन नन्हें मुन्ने बच्चों को हलवा खिलाए तो इससे ज्यादा अच्छा कार्य कोई हो नहीं सकता।

जेईएन खिलाएंगी हलवा

कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह से प्रेरणा प्राप्त करके जेईएन ने पहल करते हुए कहा कि वह खटूपुरा आंगनबाड़ी के बच्चों को अगले मंगलवार को हलवे सहित पौष्टिक भोजन करवाएंगी। मौके पर मौजूद अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा ग्रामीणों ने भी कलेक्टर को आश्वस्त किया कि वे भी स्वयं के विशेष दिन पर आंगनबाड़ी के बच्चों को पौष्टिक भोजन करवाएंगी।

सवाई माधोपुर। बच्चों को हलवा परोसते कलेक्टर।

टंकी की मोटर ठीक करवाने के निर्देश

कलेक्टर को ग्रामीण महिलाओं ने पेयजल की समस्या बतायी। इस पर कलेक्टर को ग्राम सचिव ने बताया कि टंकी में पानी सप्लाई करने की मोटर चोरी हो गई है। इस पर कलेक्टर ने ग्राम सचिव को एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश दिए। साथ ही पंचायत समिति के जेईएन को तीन दिवस में नई मोटर लगवाकर पेयजल व्यवस्था को सुचारू करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर सवाई माधोपुर एसडीएम रघुनाथ खटीक, सीडीपीओ प्रियंका शर्मा सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

X
Sawai Madhopur News - rajasthan news nutritious pudding fed children to anganwadi centers
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन