मकर संक्रांति पर श्रद्धालुओं ने गायों को हरा चारा खिलाया, जरूरतमंदों को वस्त्र बांटे

Sawai Madhopur News - जिला मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में बुधवार को मकर संक्रांति का पर्व मनाया गया। इस अवसर पर लोगों ने...

Jan 16, 2020, 10:41 AM IST
Sawai Madhopur News - rajasthan news on makar sankranti devotees fed green fodder to cows distributed clothes to the needy
जिला मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में बुधवार को मकर संक्रांति का पर्व मनाया गया। इस अवसर पर लोगों ने अपनी श्रद्धानुसार दान-पुण्य किया और गायों को हरा चारा लिखाया। विभिन्न संगठनों सहित समाजसेवियों और अन्य लोगों द्वारा जरूरतमंदों को कपड़ों का वितरण किया गया और स्कूलों में अध्ययनरत छोटे-छोटे छात्र-छात्राओं को जर्सियां सहित अन्य गर्म कपड़े बांटे गए। दिनभर दान-पुण्य करने का सिलसिला जारी रहा। इसी क्रम में जिला मुख्यालय पर संचालित भैरू दरवाजे के पास स्थित राधाकृष्ण गोशाला, परमहंस गोशाला, शहर सब्जी मंडी के पास स्थित गोसेवा दल की गोशाला, नंदबाबा गोसेवा समिति खैरदा गोशाला सहित अन्य गोशालाओं में लोगों ने गोदान किया और गायों को चारा खिलाया। गोसेवा दल सवाई माधोपुर की ओर से गोसेवकों द्वारा आबादी से दूर, जहां गायों तक चारा नहीं पहुंच पाता हैं, वहां जाकर गायों को अपने हाथों से चारा खिलाया।

खंडार| उपखंड मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में बुधवार को मकर संक्रांति का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर ग्रामीणों ने अपनी बहिन बेटियों को दान दक्षिणा देकर पुण्यलाभ अर्जित किया। वहीं कई धर्मात्माओं ने गरीबों को खाना खिलाकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। कई ग्रामीणों एवं युवाओं ने खंडार कस्बे की लाडमण गोशाला एवं बहरावंडा कलां गोशाला में पहुंचकर गोमाता की दिनभर सेवा की। इस दौरान उन्हें हरा चारा डाला गया। लाडमण गो सेवा समिति खंडार द्वारा गौशाला की व्यवस्थार्थ कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम में कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

बौंली|बौंली उपखंड मुख्यालय पर बुधवार को भी मकर संक्रांति का पर्व मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों एवं युवाओं ने पतंगबाजी का आनंद लिया तथा लोगों ने दान-पुण्य किए। श्रद्धालुओं ने गायों को हरा चारा खिलाया एवं मंदिरों में तिल के लड्डू चढ़ाए। गरीबों को गर्म कपड़े आदि का वितरण किया गया। लोगों ने गोशाला में भी चारा डलवाया। घरों में विभिन्न प्रकार के पकवान भी बनाए गए।

खिरनी| कस्बे सहित आसपास के गांवों में मकर संक्रान्ति का पर्व बुधवार को भी मनाया गया। इस दौरान लोगों ने दान-पुण्य किया तथा गायों को चारा खिलाया। गोसेवक शंभूदयाल सोनी, सूबेदार गुर्जर सहित कार्यकर्ताओं ने सारे गांव में घूमकर गायों को गुड़ खिलाया।

बालेर| कस्बे सहित आसपास के गांवों में बुधवार को मकर संक्रान्ति पर्व धूमधाम से मनाया गया। लोगों ने गायों को हरा चारा खिलाकर दान पुण्य कर धर्म लाभ कमाया।

कुस्तला/पीपलवाड़ा| कस्बे सहित आसपास के गांवों में मकर संक्रांति का पर्व मनाया गया। इस अवसर पर लोगों ने दान-पुण्य किया और गायों को हरा चारा खिलाया।

पर्व
सवाई माधोपुर। मकर संक्रांति के अवसर पर जिला मुख्यालय पर गायों को हरा चारा खिलाते लोग।

X
Sawai Madhopur News - rajasthan news on makar sankranti devotees fed green fodder to cows distributed clothes to the needy
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना