पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sawai Madhopur News Rajasthan News Panchathi Shri Adigaur Brahmin Samaj Took Out The Rath Yatra Of Shri Jagdish Swami Maharaj

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंच श्री आदिगौड़ ब्राह्मण समाज ने निकाली श्री जगदीश स्वामी महाराज की रथयात्रा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सवाई माधोपुर| पंच श्री आदिगौड़ ब्राह्मण समाज की ओर से निकाली गई श्री जगदीश स्वामी महाराज की रथयात्रा में विराजमान ठाकुरजी।

नसं | सवाई माधोपुर

पंच श्री आदिगौड़ ब्राह्मण समाज शहर सवाई माधोपुर की ओर से श्री जगदीश स्वामी महाराज की रथ यात्रा रविवार को बैंडबाजों के साथ शहर के विभिन्न मार्गों से होकर धूमधाम से निकाली गई।

समाज के अध्यक्ष रामकिशोर शर्मा, उपाध्यक्ष रामदयाल गौड़, कैलाशचंद्र शर्मा, गणेश गौड़ (रेलू) आदि ने बताया कि शहर सवाई माधोपुर के सलावट मोहल्ला हनुमान वैद्यजी की गली में स्थित श्री जगदीश स्वामी महाराज के मंदिर में से ठाकुरजी को पहले रथ में विराजमान करवाया गया। इसके बाद उनका श्रृंगार कर आरती की गई, जिसमें समाज के कई लोगों ने भाग लिया। इसके बाद रथयात्रा सलावट मोहल्ले स्थित मंदिर परिसर से शुरू होकर, पुलिस चौकी, मुख्य बाजार, छीतर चौराहा, हरसहायजी का कटला, पुरानी अनाज मंडी, खत्री कारखाना, गीता भवन होती हुई वापस श्री जगदीश स्वामी महाराज के मंदिर पहुंचकर संपन्न हुई। इसमें सबसे आगे समाज के लोग भजन गाते हुए चल रहे थे तथा उनके पीछे महिलाएं सत्संग करते हुए चल रही थी। रास्ते में बीच-बीच में समाज के लोगों द्वारा रथयात्रा को रोककर ठाकुरजी की आरती कर पूजन किया गया तथा प्रसाद बांटा गया। वहीं कई लोगों द्वारा रथयात्रा में शामिल समाजबंधुओं के लिए जल-पान की व्यवस्था की गई। पंच श्री आदिगौड़ ब्राह्मण समाज की ओर से निकाली गई श्री जगदीश स्वामी महाराज की रथयात्रा में बड़ी संख्या में समाज की महिलाएं तथा पुरुषों ने भाग लिया।

शहर में जगदीश भगवान की निकाली रथयात्रा

सवाई माधोपुर| शहर सवाई माधोपुर में सब्जी मंडी स्थित श्री जगदीश भगवान के मंदिर से जगदीशजी महाराज की रथयात्रा रविवार को धूमधाम से निकाली गई। गोविंद शर्मा, राजेंद्र शर्मा, लक्ष्मीकांत शर्मा, रिंकू शर्मा आदि ने बताया कि इस अवसर पर फूलों से सजाई गए रथ में जगदीश भगवान को विराजमान कराया गया। इसके बाद रथयात्रा मंदिर परिसर से शुरू होकर विभिन्न मार्गों से होती हुई शहर के तेलन पंसेरी बालाजी मंदिर पहुंचकर संपन्न हुई। इस रथयात्रा में स्कॉन मंदिर के संत भी शामिल हुए। रथयात्रा में शामिल श्रद्धालु एवं संत भजनों की धुन पर नाचते-गाते हुए चल रहे थे। इस दौरान कई जगहों पर रथयात्रा को रोककर ठाकुरजी की आरती की गई। इस अवसर पर कई महिलाएं तथा पुरुष मौजूद थे।

सवाई माधोपुर। शहर में निकाली गई जगदीश भगवान की रथयात्रा में रथ में विराजमान ठाकुरजी तथा शामिल श्रद्धालु।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें