मतदान दल के प्रशिक्षणार्थियों की टेस्ट कॉपी देख जताई नाराजगी

Sawai Madhopur News - सवाई माधोपुर|राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय साहूनगर में तथा राजकीय मॉडल स्कूल डिबस्या गंगापुर सिटी में निर्वाचन...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 10:01 AM IST
Sawai Madhopur News - rajasthan news resentment to see test copy of trainees in polling booths
सवाई माधोपुर|राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय साहूनगर में तथा राजकीय मॉडल स्कूल डिबस्या गंगापुर सिटी में निर्वाचन कार्य में लगे हुए कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण शुरू हुआ। पहले दिन राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय साहूनगर में पीआरओ 307 एवं 305 प्रथम मतदान अधिकारी को प्रशिक्षण दिया गया। इसी प्रकार राजकीय मॉडल स्कूल डिबस्या गंगापुर सिटी में 311 पीआरओ एवं 310 प्रथम मतदान अधिकारियों का द्वितीय प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के पहले दिन शाम को जिला निर्वाचन अधिकारी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय साहूनगर पहुंच गए तथा वहां पर उन्होंने प्रशिणार्थियों द्वारा लिए गए प्रशिक्षण को जांचा। उन्होंने प्रशिक्षण के अन्त में सम्भागियों के लिये गये टेस्ट के बारे में जानकारी ली और उनके द्वारा लिखे गए उत्तर की समीक्षा की। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों द्वारा दिए गए टेस्ट की एक कॉपी को जांचा और उस कॉपी के में दिए गए उत्तरों को असंतोषजन पाया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने इसे गंभीर माना तथा प्रशिक्षण को गंभीरता से लेने के लिए प्रशिक्षणार्थियों से कहा। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों से कहा कि आपको जो सामग्री दी गई है उसका चुनाव दिवस तक लगातार अध्ययन करते रहे।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एस.पी. सिंह ने प्रशिक्षण के दौरान मतदान के कार्मिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों की अक्षरशः पालना सुनिश्चित की जाए।

X
Sawai Madhopur News - rajasthan news resentment to see test copy of trainees in polling booths
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना