छह को भीख मांगते तथा रैकी करते दबोचा

Sawai Madhopur News - बौहना गांव में शनिवार को 6 अज्ञात लोगों को ग्रामीणों ने दबोच लिया। खंडार थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा ग्रामीणों...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:15 AM IST
Khandar News - rajasthan news seeking six and beating rakhi
बौहना गांव में शनिवार को 6 अज्ञात लोगों को ग्रामीणों ने दबोच लिया। खंडार थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए सभी 6 लोगों को जीप सहित थाने लाई। पूछताछ के बाद पुलिस ने उक्त 6 अज्ञात लोगों को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया है।

ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 9 बजे एक बोलेरो जीप में सवार होकर 6 अज्ञात नकाबपोश व्यक्ति गंडावर बौहना रोड से होते हुए कन्हैया मीणा के खेत पर स्थित मकान पर पहुंचे। मकान पर महिलाएं अकेली थी। इस दौरान उन्होंने कोई यज्ञ के लिए अनाज मांगा। इस पर महिलाओं ने उन्हें करीब 20 किलो अनाज दिया। बाद में उक्त अज्ञात नकाबपोश व्यक्तियों ने महिलाओं को बातों में उलझाकर गांव के सरपंच, पूर्व सरपंच आदि प्रतिष्ठित व्यक्तियों के बारे में पूछताछ करना शुरू कर दिया। इतने में घर का मालिक कन्हैया भी घर पहुंच गया। इस दौरान एक व्यक्ति कन्हैया से बात करने लग गया और शेष 5 व्यक्ति एक तरफ जाकर गुप-चुप तरीके से कानाफूसी करने लग गए। बाद में वह गंडावर गांव में जाकर भीख मांगने की बात कहते हुए वहां से रवाना हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि इस दौरान महिलाओं का कहना था कि उक्त अज्ञात लोगों के पास हथियार थे तथा उनके इरादे ठीक नहीं लग रहे थे।

इस पर दर्जनों ग्रामीण हाथों में लाठी, डंडे लेकर खेतों व घरों से चल दिए और गांव के रास्तों में जगह जगह नाकाबंदी कर दी। वहीं कन्हैया ने अपनी मोटर साइकिल से उनका पीछा करना शुरू दिया। कन्हैया के मकान से करीब 500 मीटर दूर मार्ग में एकत्रित हो रहे करीब 20 ग्रामीणों ने उनकी जीप को रूकवाया तथा उनसे इलाके में इस तरह घूमने का उद्देश्य पूछा तो उन्होंने कहा कि वह कोई यज्ञ की उगाई के लिए यहां आए हैं। जब ग्रामीणों ने उनसे कहा कि आप यज्ञ की उगाई कर रहे है तो खेतों पर क्यों घूम रहे हो, इसके लिए बौहना गांव में चलों। वहां ज्यादा घर है तथा आपकी ज्यादा उगाई होगी। इस पर उन्होंने बौहना गांव में जाने से मना कर दिया तथा कहा कि यह 20 किलो गेहूं भी पकड़ों हम तो जा रहे है, हमें नहीं करनी उगाही। इस पर ग्रामीणों का शक और बढ़ गया।

ये अलवर के भिखारी हैं

सूचना पर वह मौके पर पहुंचे थे। ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए जीप में सवार अज्ञात लोग अलवर के भिखारी है। हमने उनकी आईडी वगैरह भी चैक की है। तलाशी के दौरान उनके पास से सिर्फ 20 किलो गेहूं का एक कट्‌टा मिला है। हथियार व फायरिंग की बात अफवाह है। पकड़े गए सभी 6 लोगों को पुलिस ने शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। राधेश्याम जाट, कार्यवाहक थानाधिकारी, खंडार

X
Khandar News - rajasthan news seeking six and beating rakhi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना