कम प्रगति पर राजीविका डीपीएम, एडी समाज कल्याण को कारण बताओ नोटिस

Sawai Madhopur News - कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने कहा कि बीस सूत्री कार्यक्रम के तहत आवंटित लक्ष्यों के विरूद्व शत-प्रतिशत उपलब्धि अर्जित...

Jan 24, 2020, 10:46 AM IST
Sawai Madhopur News - rajasthan news show cause notice to rajivika dpm ad social welfare on low progress
कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने कहा कि बीस सूत्री कार्यक्रम के तहत आवंटित लक्ष्यों के विरूद्व शत-प्रतिशत उपलब्धि अर्जित करने के लिए सभी विभागीय अधिकारी तत्परता से कार्य करें और ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभांवित करना सुनिश्चित करें। कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को आयोजित बीस सूत्री कार्यक्रम के आयोजन, क्रियान्वयन एवं समन्वय समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कलेक्टर ने यह बात कही।

उन्होंने बीस सूत्री कार्यक्रम की रैंकिंग में राजीविका को सी श्रेणी मिलने पर तथा समाज कल्याण सहायक निदेशक को अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश सीपीओ को दिए। बैठक में कलेक्टर डॉ. सिंह ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को टीकाकरण व संस्थागत प्रसव के लक्ष्य पूरे करने पर जोर दिया। इसी प्रकार शुद्ध पेयजल के लिए लगाए गए आरओ प्लांट एवं अन्य योजनाओं के कार्यों की समीक्षा की।

इस अवसर पर मनरेगा के तहत रोजगार सृजन, जॉब कार्ड जारी करने, मानव दिवस सृजित करने, न्यूनतम मजदूरी, खाद्य सुरक्षा, ग्रामीण आवास, पेयजल, टीकाकरण, संस्थागत प्रसव,सामाजिक सुरक्षा, वृद्धों का कल्याण, अनुसूचित जाति-जनजाति परिवारों को सहायता, कृषि कनेक्शन, भू खण्ड आवंटन, छात्रवृति सहित अन्य बिन्दुओं पर समीक्षा करते हुए समय पर लोगों को लाभान्वित करवाने की बात कही।

बैठक से अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस जारी करने के लिये जिला कलक्टर ने मुख्य आयोजना अधिकारी को निर्देश दिए। मुख्य आयोजना अधिकारी बी.एल. बैरवा ने सभी सूत्रों में अब तक अर्जित उपलब्धियों के बारे में अवगत कराया।

उन्होंने बैठक में जिला परिसर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार एवं एडीएम कैलाश चंद्र ने भी प्रगति समीक्षा के दौरान निर्देश दिए। बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, जलदाय विभाग, बिजली निगम, श्रम कल्याण व सार्वजनिक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों से भी अब तक किए गए कार्य एवं प्रगति की जानकारी लेकर समीक्षा की। उन्होंने लक्ष्यों को समयबद्ध अर्जित करने के निर्देश दिए। बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

सवाईमाधोपुर| बीससूत्री कार्यक्रम समिति की बैठक को संबोधित करते कलेक्टर एवं उपस्थित अधिकारी।

X
Sawai Madhopur News - rajasthan news show cause notice to rajivika dpm ad social welfare on low progress

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना