ग्लोबल एकेडमी ने दिया सर्वश्रेष्ठ परिणाम

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 10:10 AM IST

Sawai Madhopur News - गंगापुर सिटी | ग्लाेबल एकेडमी के प्रतिभाशाली विद्यार्थी। नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी माध्यमिक बोर्ड...

Sawai Madhopur News - rajasthan news the best results given by the global academy
गंगापुर सिटी | ग्लाेबल एकेडमी के प्रतिभाशाली विद्यार्थी।

नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी

माध्यमिक बोर्ड राजस्थान की ओर से 12वीं विज्ञान वर्ग कृषि संकाय के परीक्षा परिणाम में ग्लोबल एकेडमी एंड एग्रीकल्चर स्कूल ने पहले ही बोर्ड परिणाम में सवाई माधोपुर व करौली जिले में टॉप किया है।

एकेडमी के छात्र नया गांव निवासी अजय सिंह गुर्जर ने विषयों में सर्वाधिक 93.33 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपने माता-पिता और गांव का नाम रोशन किया है। छात्र अजयसिंह ने इसका श्रेय एकेडमी तथा अध्यापकों की टीम को दिया है। इसी तरह पीैलादा निवासी गौरव मीणा ने 92.66, नारौली के अजय बैरवा ने 92.20, रानीला की कोमल मीणा ने 92, वाजिदपुर के राजेश मीणा ने 90, संजय सैनी ने 89.66, पंकज सैनी ने 89.3, करौली के केशराम गुर्जर ने 88.33, कुंसाय के गौरव जाट ने 88.33, शंकरपुरा के बलवान मीणा ने 87.33, गंगापुर के पीयूष गुप्ता ने 86, बडीला के अंकित मीणा ने 84.66, बालाहेडी के सोनम मीणा ने 84.66, किशन की झौपड़ी के हिम्मत सिंह ने 84, खंडीप के धारासिंह मीणा 83 प्रतिशत के साथ कुल 21 छात्रों ने 80 प्रतिशत से ऊपर बाजी मारी है।

छात्र गौरव मीणा, अजय गुर्जर ने कृषि विज्ञान में 98 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में नया कीर्तिमान स्थापित किया। ग्लोबल एकेडमी एग्रीकल्चर संकाय का भरतपुर संभाग में अपनी अलग पहचान रखता है सथ ही एग्रीकल्चर संकाय का जिले का पहला मान्यता प्राप्त निजी स्कूल है। एकेडमी में वर्षभर कृषि विशेषज्ञ व शिक्षाविदों द्वारा समय समय पर मोटीवेशन कार्यक्रम आयोजित किए जाते है। एकेडमी में कक्षा 12वीं के नए प्रवेश शुरू हो गए है जिसमें 11वीं पास कर चुके कला व कॉमर्स के छात्र भी प्रवेश ले सकते है। कक्षा 11वीं में प्रवेश के लिए छात्रों के लिए ग्लोबल एग्रो टेलेंट एग्जाम जो कि 26 मई व 9 जून को होगी जिसमें टॉप 50 छात्रों के लिए स्कॉलरशिप दी जाएगी।

X
Sawai Madhopur News - rajasthan news the best results given by the global academy
COMMENT