कोटा-सवाई-जयपुर रेलमार्ग पर ट्रेनें लेट, कइयों ने रद्द की यात्रा

Sawai Madhopur News - भास्कर न्यूज | चौथ का बरवाड़ा कोटा-सवाईमाधोपुर-जयपुर रेलमार्ग पर मंगलवार को कई ट्रेनें देरी से चलने से यात्रियों...

Dec 04, 2019, 12:15 PM IST
Sawai Madhopur News - rajasthan news trains on kota sawai jaipur rail route many canceled journey
भास्कर न्यूज | चौथ का बरवाड़ा

कोटा-सवाईमाधोपुर-जयपुर रेलमार्ग पर मंगलवार को कई ट्रेनें देरी से चलने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। कुछ ट्रेनें नौ घंटे की देरी से चली तो कुछ ट्रेनें चार से पांच घंटा देरी से आने से कई यात्रियों को या तो अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी या फिर सड़क मार्ग का सहारा लेना पड़ा। सबसे ज्यादा प्रभावित मध्यप्रदेश से आने वाले ट्रेनें रही। जबलपुर से अजमेर जाने वाली दयोदया सुपरफास्ट ट्रेन नौ घंटे की देरी से चौथ का बरवाड़ा स्टेशन पर पहुंची। वहीं भोपाल-जोधपुर भी घंटों देरी से चली। इस मामले में रेलवे का कहना है कि कोहरा एवं रेल लाइनों के कार्य के चलते ट्रेनें लेट हुई हैं।

कोटा से जयपुर रेलमार्ग पर सर्दी के मौसम की शुरूआत से ही रेल यातायात प्रभावित हो रहा है। अभी तेज कोहरा भी नहीं पड़ा है तथा ट्रेनें देरी से चलने के कारण यात्रियों को आने वाले समय में और परेशानी होगी। मंगलवार को पूरे दिन कोटा-सवाईमाधोपुर-जयपुर रेलमार्ग पर ट्रेनें घंटों देरी से चलने के कारण यात्री परेशान रहे। इसका असर अन्य रेलमार्गों पर भी पड़ा। अजमेर रेलमार्ग पर भी ट्रेनें घंटों देरी से चलने के कारण यात्रियों को अपनी यात्रा निरस्त करनी पड़ी।

कौनसी ट्रेन कितनी लेट

जबलपुर से अजमेर जाने वाली गाड़ी संख्या 12181 जबलपुर से रात साढ़े आठ बजे के बजाए दोपहर डेढ़ बजे रवाना हुई। साथ ही रास्ते में और देरी होने के कारण यह ट्रेन नौ घंटों की देरी से सवाई माधोपुर एवं चौथ का बरवाड़ा पहुंची। ऐसे में यात्रियों को परेशानी हुई। अजमेर के लिए यही एकमात्र सीधी ट्रेन होने से यात्रियों को घंटों ट्रेन का इंतजार करना पड़ा। इसी तरह सुबह सवा छह बजे के करीब चौथ का बरवाड़ा पहुंचने वाली भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन भी चार से पांच घंटे की देरी से इस मार्ग पर पहुंची, जिससे जयपुर व जोधपुर की ओर यात्रा करने वाले यात्री परेशान नजर आए।

रेलवे ने यात्रियों नहीं दी सही जानकारी

यात्रियों ने बताया कि रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों की सही जानकारी भी नहीं दी गई। साथ ही रेलवे के सिस्टम में भी बार बार समय सही नहीं बताने से यात्री अन्य साधनों से भी गंतव्य तक नहीं जा पाए। चौथ का बरवाड़ा में आम यात्रियों के साथ साथ चौथमाता के आने वाले भक्त भी परेशान रहे। यहां से जयपुर व कोटा के लिए परिवहन की बसें नहीं होने से लोगों को ट्रेन का ही इंतजार करना पड़ा।

यातायात नियमों का पालन करने वाले होंगे सम्मानित

सवाई माधोपुर | यातायात नियमों का पालन करने वालों को यातायात पुलिस से सम्मान मिलेगा। दरअसल यातायात नियमों का पालन नहीं होने से पुलिस खासी बेचैन है। अब लोगों में जागरुकता लाने के लिए पुलिस ने इस प्रकार की पहल शुरू की है। इसकी शुरुआत प्रारंभिक तौर पर जिला मुख्यालय से होगी। इसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी इसका असर देखने को मिलेगा। यातायात पुलिस की ओर से जारी निर्देशों के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र यादव के अनुशंसा पर यह पहल की गई है। इसमें पुलिस वाहनचालकों पर नजर रखेगी। इसके तहत शहर के हम्मीर ब्रिज, टोंक रोड, आलनपुर रोड, कोटा-लालसोट मेगा हाइवे सहित शहर के अंदरुनी इलाकों के सड़क मार्गों पर पुलिस की यातायात टीम प्रभारी सुरेंद्र सिंह के निर्देशन में देखरेख करेगी।

X
Sawai Madhopur News - rajasthan news trains on kota sawai jaipur rail route many canceled journey
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना