• Hindi News
  • Rajasthan
  • Sawai Madhopur
  • Sawai Madhopur - रवांजना डूंगर से देवधाम जोधपुरिया के लिए पदयात्रा रवाना
--Advertisement--

रवांजना डूंगर से देवधाम जोधपुरिया के लिए पदयात्रा रवाना

रवांजना डूंगर से देवधाम जोधपुरिया के लिए पदयात्रा रवाना पीपलवाड़ा| ग्राम रवांजना डूंगर से चार दिवसीय देवधाम...

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 06:15 AM IST
Sawai Madhopur - रवांजना डूंगर से देवधाम जोधपुरिया के लिए पदयात्रा रवाना
रवांजना डूंगर से देवधाम जोधपुरिया के लिए पदयात्रा रवाना

पीपलवाड़ा| ग्राम रवांजना डूंगर से चार दिवसीय देवधाम जोधपुरिया के लिए पदयात्रा मंगलवार को सुबह 10 बजे गाजे-बाजे के साथ देवनारायण मंदिर से गांव के मुख्य मार्गों से रवाना हुई। देवनवयुवक मंडल रवांजना डूंगर के अध्यक्ष रामफूल गुर्जर, खेड़ा धाबाई आदि ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कांग्रेस किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष गिर्राज गुर्जर थे तथा अध्यक्षता खंडार कांग्रेस ब्लॉक सचिव शंकर बोकण ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में एडवोकेट बी.पी. रजाणा, बनवारी सिंह अवाना, महावीर फौजी आदि मौजूद थे। अतिथियों ने ध्वज का पूजन कर पदयात्रियों को देवनारायण भगवान की झांकी के साथ रवाना किया। इसके बाद पदयात्रा रवांजना चौड़ पहुंची। यहां ग्रामीणों ने सभी का स्वागत किया तथा कई अन्य पदयात्री भी इस जत्थे में शामिल हुए।

खिरनी में भजन संध्या कार्यक्रम आयोजित

खिरनी| इन दिनों कस्बे के चामुंडा माता मन्दिर में इन दिनों डिग्गी, गणेशजी सहित अन्य तीर्थ स्थलों पर जाने वाले पद यात्रियों का तांता लगा हुआ है और मन्दिर में चल रहे भंडारे में भोजन प्रसादी ग्रहण कर रहे हैं। सोमवार रात को तितरिया गांव के पद यात्रियों द्वारा चामुंडा माता मन्दिर में भजन संध्या का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

भाड़ौती भंडारों पर पदयात्रियों के लिए बिछाए पलक पांवड़े

भाड़ौती| सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर मे गणेश जी का मेला नजदीक आता जा रहा है, वैसे ही हाईवे पर पद यात्रियों सैलाब उमड़ पड़ा है। वहीं दूसरी ओर गणेश भक्तों ने जगह-जगह भंडारी लगाकर पर यात्रियों के सेवा में पलक पांवड़े बिछा दिए। कस्बे में पावर हाउस के पास स्थित भंडारे में दिनभर टेबल कुर्सियों पर मालपुए व पूड़ी सब्जी की पद यात्रियों को प्रसादी ग्रहण करवाई गई।

श्यामोली गांव से गणेशजी के लिए पैदल यात्रा रवाना

मलारना स्टेशन| श्यामोली गांव से मंगलवार को सुबह 9 बजे भोमियाजी महाराज के स्थान से गणेशजी की पदयात्रा रवाना हुई। गणेश भक्त मंडली के रामविलास गुर्जर ने बताया कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी गांव के कई लोगों का समूह पैदल पहुंचकर श्रीगणेश जी महाराज के दर्शन करेंगे। वहीं श्यामोली गांव से ही श्री देव धाम जोधपुरिया की पैदल यात्रा 12 सितंबर को रवाना होगी। निकटवर्ती गांव खेड़ला की झोपड़ी में सोमवार शाम से त्रिनेत्र गणेशजी मेले में जाने वाले पैदल श्रद्धालुओं के लिए समस्त गांव के सहयोग से भंडारे का आयोजन किया गया है।

X
Sawai Madhopur - रवांजना डूंगर से देवधाम जोधपुरिया के लिए पदयात्रा रवाना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..