शाहजहांपुर

--Advertisement--

कुश्ती कामड़ा बराबरी पर रहा, वॉलीबाॅल में दादरी विजेता

विकास फाउंडेशन के तत्वावधान में ग्राम कारोली में शुक्रवार को आयोजित कुश्ती दंगल में अंतिम मुकाबला चांदोली के...

Danik Bhaskar

Mar 04, 2018, 04:20 AM IST
विकास फाउंडेशन के तत्वावधान में ग्राम कारोली में शुक्रवार को आयोजित कुश्ती दंगल में अंतिम मुकाबला चांदोली के तौफीक पहलवान व पंजाब के लड्डू पहलवान के बीच बराबर रहा। धुलंडी के दिन दोपहर बाद शुरू हुए इस कुश्ती दंगल को देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ जमा थी। संस्था के मंत्री दिवाकर शर्मा ने बताया कि कुश्ती दंगल में विभिन्न प्रदेशों के 100 से अधिक पहलवानों ने भाग लिया। आखिरी दंगल 51 हजार रुपए का था। इसमें मुकाबला तौफीक पहलवान चांदोली व लड्डू पहलवान पंजाब के बीच हुआ। दोनों ने अपने दांवपेंच आजमाए। अंत में मुकाबला बराबर रहा। विजेता पहलवान को चांदी की गदा प्रदान की गई। इस कुश्ती का पुरस्कार समाजसेवी वीके अग्रवाल की तरफ से था। दंगल में 21 हजार की दूसरी व 11-11 हजार और 5100 रुपए की कुश्तियां भी हुई। कुश्ती दंगल देखने के लिए ग्रामीणों में खासा उत्साह रहा। लोग पेड़ों पर चढ़कर भी कुश्ती देख रहे थे। कार्यक्रम संयोजकों में संस्था अध्यक्ष महेश तंवर, कारोली सरपंच संजय शर्मा, रियासत खान व इकबाल खान उपस्थित रहे।

माजरीकलां: धुलंडी के अवसर पर दोसोद में आयोजित बाबा नृसिंह दास महाराज के मेले में हुआ 11 हजार की कुश्ती का कामड़ा बराबरी पर रहा। पूर्व सरपंच नवर| यादव ने बताया कि गणियार के अमित और सुरेश पहलवान झज्झर के बीच अंतिम कुश्ती बराबरी पर रही, दंगल में निर्णायक मोरमुकट पहलवान और कुल्डाराम रहे। मेले में ललित सेठ, सुरेश सेठ, दिवान पंच, मुकेश शर्मा सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे। इधर गांव खोहर बसई में बाबा भगवान दास महाराज के मेले में वॉलीबॉल सूटिंग प्रतियोगिता हुई। दिनेश राघव ने बताया कि वॉलीबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मैच में बूढवालाकर फोगाट दादरी की टीम विजेता रही। विजेता और उपविजेता टीमों को महंत पुरुषोत्तम दास द्वारा 15000 रुपए और 11000 रुपए का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मेले में जिला कांग्रेस कमेटी सचिव दिनेश राघव, सरपंच प्रतिनिधि दिनेश राघव, सियाराम शिक्षक संघ बहरोड़ अध्यक्ष उदय सिंह मास्टर गुगडिया आदि माैजूद थे।

शाहजहांपुर : गांव सिरयाणी में धुलंडी पर्व पर बाबा कुंदनदास मंदिर मेला भरा। मेला आयोजक कमेटी द्वारा वॉलीबॉल, कबड्डी प्रतियोगिता सहित कुश्ती कामड़े का आयोजन किया गया। वॉलीबॉल में आयोजक क्लब विजयी जबकि रेवाड़ी द्वितीय स्थान पर रहा। वहीं कबड्डी प्रतियोगिता में एक टीम के समय पर नहीं पहुंचने पर अरावली बी टीम को विजेता घोषित किया गया। कुश्ती कामड़ा खेड़ी तलवाणा के पहलवान मनोज एवं बास पहाड़ी के पहलवान जगन के मध्य हुआ। जिसमें मनोज पहलवान ने कामड़ा अपने नाम किया। आयोजन के मुख्य अतिथि युवा नेता मंजीत धर्मपाल चौधरी एवं भाजपा मंडल अध्यक्ष महेंद्र शर्मा थे। अध्यक्षता सरपंच संघ अध्यक्ष सुरेंद्र यादव जॉनी ने की। इस अवसर पर नीरज यादव, नानक कोच, रमेश पीटीआई, उपसरपंच भूपसिंह, तिलकराज, संदीप पंडित आदि मौजूद थे।

Click to listen..