Hindi News »Rajasthan »Shahjanpur» वकीलों ने रखी कलमबंद हड़ताल

वकीलों ने रखी कलमबंद हड़ताल

भिवाड़ी | बार एसोसिएशन प्रथम भिवाड़ी की बैठक का आयोजन शनिवार को बार कार्यालय में किया। इस अवसर पर बार से जुड़े...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 06:20 AM IST

भिवाड़ी | बार एसोसिएशन प्रथम भिवाड़ी की बैठक का आयोजन शनिवार को बार कार्यालय में किया। इस अवसर पर बार से जुड़े अधिवक्ताओं ने विधि आयोग द्वारा प्रस्तावित अधिवक्ता अधिनियम (संशोधन) विधेयक 2017 के विरोध में कार्य स्थगित रखा। इस अवसर पर अनेक अधिवक्ता मौजूद थे।

तिजारा : अभिभाषक संघ तिजारा ने विधि आयोग द्वारा प्रस्तावित अधिवक्ता अधिनियम (संशोधन) विधेयक-2017 के विरोध में बार काउंसिल ऑफ इंडिया के आह्वान पर तिजारा के समस्त न्यायालयों में पूर्ण कार्य स्थगन रखा। अभिभाषक संघ तिजारा के सचिव एडवोकेट विनयपाल यादव ने बताया कि विधेयक के लागू होने से वकीलों की संस्थाएं व वकील ऐसे लोगों के नियंत्रण में होंगे जिनका वकालत से कोई संबंध नहीं है। वकीलों को उपभोक्ता आयोग द्वारा तय नियमों के मुताबिक मुवक्किलों को हर्जाना देना होगा। जज या कोई भी न्यायिक पदाधिकारी लापरवाही व अनुशासनहीनता पर वकील का लाइसेंस रद्द कर सकता है। वकीलों द्वारा हड़ताल करने पर कार्रवाई व जुर्माना हो सकता है तथा बीसीआई के सदस्य के लिए कोई चुनाव नहीं होगा। वकीलों ने इस संशोधन विधेयक को अपने हितों के खिलाफ मानते हुए विधेयक को निरस्त करने की मांग की व न्यायालयों में कार्य स्थगन रखा गया। इस अवसर पर अभिभाषक संघ तिजारा के सचिव विनयपाल, पुरुषोत्तम सैनी, सुशीला, हनीफ खां, रामोतार, विक्रम सिंह, कृष्ण सैनी, ईसब खां, विजयसिंह एडवोकेट शामिल थे।

तिजारा. कलमबंद हड़ताल कर विरोध जताते वकील।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahjanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×