• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahjanpur
  • हॉट एयर बैलून से विंग सूट जंप रिकॉर्ड बनानेे के लिए भरी उड़ान
--Advertisement--

हॉट एयर बैलून से विंग सूट जंप रिकॉर्ड बनानेे के लिए भरी उड़ान

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 06:20 AM IST

Shahjanpur News - फलोदी (जोधपुर) | खींचन गांव के मैदान से शनिवार को रिटायर लेफ्टिनेंट कर्नल सत्येंद्र वर्मा ने सबसे लंबे विंग सूट जंप...

हॉट एयर बैलून से विंग सूट जंप रिकॉर्ड बनानेे के लिए भरी उड़ान
फलोदी (जोधपुर) | खींचन गांव के मैदान से शनिवार को रिटायर लेफ्टिनेंट कर्नल सत्येंद्र वर्मा ने सबसे लंबे विंग सूट जंप का रिकॉर्ड बनाने के लिए हॉट एयर बलून से उड़ान भरी। कर्नल के मीडिया कॉर्डिनेटर शेख सईस अहमद ने बताया कि रिकॉर्ड बनाने के लिए रविवार को फिर से उड़ान भरी जाएगी। और विंग सूट जंप लगाया। शनिवार को सुबह 6.36 बजे खींचन गांव के पास मैदान में हॉट एयर बैलून को आकाश में उड़ाने के लिए तैयार किया गया। यहां से बैलून पायलट कर्नल मुकेश यादव के साथ लेफ्टिनेंट कर्नल सत्येंद्र वर्मा ने विंग सूट पहनकर उड़ान भरी। खींचन से उड़ान के बाद बैलून खींचन रेलवे स्टेशन की तरफ उड़ा और उसके बाद लोर्डिया गांव की तरफ गया। वहां से छीला, शैतानसिंह नगर रेल्वे स्टेशन से उड़ते हुए आमला गांव के रामदेव नगर के आसपास करीब सवा घंटे बाद 7.55 बजे उतारा गया। इससे पहले कर्नल सत्येंद्र वर्मा ने लोर्डिया गांव से आगे जंप लगाया। लेकिन जंप कितनी ऊंचाई से लगाया है। इसकी पुष्टि नहीं की गई है। बताया जा रहा है रविवार को फिर से उड़ान भरने व जंप के बाद ही जानकारी प्रदान की जाएगी। जानकारी के कर्नल वर्मा 20 हजार फीट की ऊंचाई से लंबी विंग सूट जंप लगाकर रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं।

गोवा से मंगवाया एयर बैलून : जानकारी सूट जंप के लिए उपयोग लिए जा रहे हॉट एयर बैलून को गोवा से मंगवाया गया है। इस हॉट एयर बैलून का वाल्यूम 2.50 लाख क्यूबिक फीट है। इसमें कुल आठ सिलेंडर लगे थे । तीन सिलेंडर 40 लीटर, 2 सिलेंडर 55 लीटर व 3 सिलेंडर 90 लीटर के लगाए गए थे।

X
हॉट एयर बैलून से विंग सूट जंप रिकॉर्ड बनानेे के लिए भरी उड़ान
Astrology

Recommended

Click to listen..