Hindi News »Rajasthan »Shahjanpur» हवाला के लाखों रु. बनवारी ही दिल्ली अहमदाबाद से लाता और ले जाता था

हवाला के लाखों रु. बनवारी ही दिल्ली अहमदाबाद से लाता और ले जाता था

एक दर्जन लोग जुड़े हैं इस कारोबार से इनमें गुजरात के भी पड़ताल में सामने आया कि भीलवाड़ा में हवाला कारोबार का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 31, 2018, 06:25 AM IST

एक दर्जन लोग जुड़े हैं इस कारोबार से इनमें गुजरात के भी

पड़ताल में सामने आया कि भीलवाड़ा में हवाला कारोबार का पैसा इधर से उधर भेजने का काम करीब एक दर्जन लोग करते हैं। इनमें से कुछ लोग तो सट्टा कारोबार से भी जुड़े हुए हैं। दूसरी ओर यह भी पता चला है कि यहां हवाला का कारोबार करने के लिए दूसरे राज्यों से भी लोग आए हुए हैं। इनमें प्रमुख रूप से गुजरात के हैं।

20-30 मिनट में बिचौलिए से बात नहीं हुई तो लगा गड़बड़ है

पैसा एक से दूसरे शहर ले जाने वाला व्यक्ति से ये हवाला कारोबारी हर 20 से 30 मिनट में मोबाइल पर इनके कोड वर्ड में बाते करते हैं। बुधवार देर रात को भी ऐसा ही हुआ। पकड़े जाने से कुछ देर पहले ही उनकी बनवारी से बात हुई थी। कुछ देर बाद बनवारी को वापस फोन किया। जब बनवारी का मोबाइल काफी देर तक स्विच ऑफ रहा तो रउफ और समतानी यह माजरा समझ गए और फरार हो गए। बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स की टीम को दोनों के चारों ठिकानों पर शुक्रवार सुबह तक चली सर्च कार्रवाई में इसी कारण कुछ खास नहीं मिला। अधिकांशतया दोनों के घर कुछ डॉक्यूमेंट जरूर मिले हैं जिनसे पुष्टि होती है कि वे हवाला कारोबार से जुड़े हुए हैं।

बस में ही आता-जाता था बनवारी

बनवारी जब भी नई दिल्ली से अहमदाबाद जाता था वह हर कई बार ट्रासंपोर्ट का जरिया बदलता था। अधिकांशतया वह ट्रेवल्स बस से ही आजा-जाता था जिससे किसी को शक और जांच भी नहीं हो। कभी-कभी बनवारी ट्रेन से भी आता जाता था लेकिन ट्रेन का इस्तेमाल तभी किया जाता जब उसे बीच के शहरों में उतरना नहीं होता।

दीपक के बयान हुए, रउफ अभी भी फरार

कांग्रेसी पार्षद रउफ का पार्टनर दीपक समतानी गुरुवार देर शाम तक भीलवाड़ा आ गया था। शुक्रवार सुबह तक चली कार्रवाई में समतानी के बयान लिए गए लेकिन पार्षद रउफ अभी भी फरार है। इसलिए उसका हुसैन कॉलोनी स्थित किराए वाले मकान को सील कर दिया गया। सुरक्षा की दृष्टि से वहां पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahjanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×