शाहजहांपुर

--Advertisement--

आज आधी रात से स्टेट हाईवे के 143 टोल पर नहीं देना होगा टैक्स

जयपुर | कार चालकों सहित सभी निजी वाहन शनिवार आधी रात से स्टेट हाईवे पर टोल फ्री कर दिए जाएंगे। स्टेट हाईवे पर 143 टोल...

Dainik Bhaskar

Mar 31, 2018, 06:30 AM IST
आज आधी रात से स्टेट हाईवे के 143 टोल पर नहीं देना होगा टैक्स
जयपुर | कार चालकों सहित सभी निजी वाहन शनिवार आधी रात से स्टेट हाईवे पर टोल फ्री कर दिए जाएंगे। स्टेट हाईवे पर 143 टोल हैं। कमर्शियल वाहनों पर टैक्स में कोई छूट नहीं मिलेगी। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पिछले दिनों विधानसभा में इस बारे में घोषणा की थी। शनिवार को ही इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।







दूसरी ओर, नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के प्रदेश में करीब साढ़े सात हजार किलोमीटर से लंबे हाईवे हैं। इन पर 58 टोल प्लाजा के जरिए टैक्स वसूल किया जा रहा है। यहां पर टोल में कोई छूट नहीं होगी। पीडब्लूडी के चीफ इंजीनियर (रोड) एमजी माहेश्वरी ने बताया कि प्रदेश में 4638 किलोमीटर लंबे स्टेट हाईवेज हैं, जो 56 अलग-अलग सड़क मार्गों में बंटे हैं। इन सभी पर 143 टोल प्लाजा हैं। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अनुसार 56 सड़कों में से 13 सड़कें रिडकोर की हैं, जिन पर 27 टोल प्लाजा हैं। इसी तरह पीडब्ल्यूडी की 17 सड़कों पर 35 टोल और आरएसआरएलडीसी की 28 सड़कों पर 81 टोल प्लाजा हैं। इन सभी टोल पर अब निजी वाहन चालकों को टोल नहीं भरना होगा।

X
आज आधी रात से स्टेट हाईवे के 143 टोल पर नहीं देना होगा टैक्स
Click to listen..