• Hindi News
  • Rajasthan
  • Shahjanpur
  • रेलवे बोर्ड : रेलवे कर्मचारियों को आपात स्थिति में भी मिलेगा प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज
--Advertisement--

रेलवे बोर्ड : रेलवे कर्मचारियों को आपात स्थिति में भी मिलेगा प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज

Shahjanpur News - आपात स्थिति में भी रेलकर्मी को निजी अस्पताल में मुफ्त इलाज मिल सकेगा। एनडब्ल्यूआरईयू के जोनल उपाध्यक्ष विनीत मान...

Dainik Bhaskar

Mar 31, 2018, 06:30 AM IST
रेलवे बोर्ड : रेलवे कर्मचारियों को आपात स्थिति में भी मिलेगा प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज
आपात स्थिति में भी रेलकर्मी को निजी अस्पताल में मुफ्त इलाज मिल सकेगा। एनडब्ल्यूआरईयू के जोनल उपाध्यक्ष विनीत मान एवं सहायक सचिव सुभाष पारीक ने बताया कि ऑल इंडिया रेलवे मैंस फैडरेशन ने रेलवे बोर्ड के समक्ष यह मुद्दा उठाया था कि रेलवे अस्पतालों एवं हैल्थ यूनिटों में सेवारत एवं सेवानिवृत रेलवे कर्मचारियों के लिए उपयुक्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं हैं। जिसके चलते कर्मचारियों को आपात स्थिति में अन्य किसी महंगे अस्पताल में इलाज कराने के लिए मजबूर होना पड़ता है। यूनियन के मंडल मंत्री आरके सिंह ने बताया कि एआईआरएफ की मांग पर रेलवे बोर्ड ने निर्देश दिए हैं कि आपातकालीन स्थिति में कर्मचारियों का तत्काल इलाज प्राइवेट हॉस्पिटल, हैल्थ यूनिट में कराने के लिए कैश इम्प्रेस्ट का प्रावधान रखा जाएगा। वहीं जिस तरह रेलवे हॉस्पिटल में लेडी डॉक्टर को कांटेक्ट बेसिस पर रखा जाता है उसी तरह हैल्थ यूनिटों में भी रखा जाएगा। इसी तरह रेलवे हॉस्पिटल/ हैल्थ यूनिटों में जो दवाइयां की कमी रहती है। उस पर भी रेलवे बोर्ड ने आदेश दिए हैं कि 80% दवाइयां बिना इन्डेड की कार्रवाई के तथा किसी एक रेलवे द्वारा इम्प्रूव्ड एजेन्सी से ही सभी हॉस्पिटलों को सीधे सप्लाई की जाएगी।

उप रेलवे को सौरउर्जा से सालाना 5 करोड़ की बचत

रेलवे इन दिनों उर्जा संरक्षण पर विशेष ध्यान दे रहा है पिछले दिनों ही में रेलवे ने सोलर प्लांट लगाए थे। जिससे एक तरफ जहां प्रतिवर्ष 71.9 लाख यूनिट बिजली उत्पादित की जा रही है। वहीं दूसरी ओर सालाना 5 करोड़ रु. राजस्व की बचत भी हो रही है। कुल 3940 केडब्ल्यूपी कैपेसिटी वाले सोलर पैनल लगे हैं।

X
रेलवे बोर्ड : रेलवे कर्मचारियों को आपात स्थिति में भी मिलेगा प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज
Astrology

Recommended

Click to listen..