--Advertisement--

छह माह में भरे जाएंगे शिक्षकों के 71 हजार पद

Shahjanpur News - जयपुर | शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि अगले छह माह में शिक्षकों के 71 हजार से ज्यादा पद भरे जाएंगे।...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 06:30 AM IST
छह माह में भरे जाएंगे शिक्षकों के 71 हजार पद
जयपुर | शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि अगले छह माह में शिक्षकों के 71 हजार से ज्यादा पद भरे जाएंगे। इसके बाद राज्य में शिक्षक का एक भी पद खाली नहीं रहेगा। विधानसभा में बुधवार को पीलीबंगा की विधायक द्रोपती की ओर से पूछे गए सवाल के जवाब में देवनानी ने दावा किया।

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार हुआ है। तीसरी कक्षा में राजस्थान देश में तीसरे, पांचवीं कक्षा में दूसरे और आठवीं कक्षा में पहले नंबर पर है। उन्होंने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए स्कूलों को बंद करने के बजाय आपस में समायोजन का कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि विरासत में 52 फीसदी सीटें खाली मिली थी। उसमें 67 हजार सीट राज्य सरकार की ओर से भर दी गई है। अब जो खाली पड़ी है। उसे भर दिया जाएगा। भाजपा विधायक शैतान सिंह की ओर से राजकीय महाविद्यालय पोकरण में में रिक्त पदों का सवाल पर उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा कि कॉलेज में 11 पद रिक्त हैं। नियमानुसार अभ्यर्थियों का चयन होने पर पद भरे जा सकेंगे।

X
छह माह में भरे जाएंगे शिक्षकों के 71 हजार पद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..