• Home
  • Rajasthan News
  • Shahjahanpur News
  • कंट्रोवर्शियल...व्हाइट हाउस इंटर्न के इस फोटो पर दुनियाभर से आए सवाल
--Advertisement--

कंट्रोवर्शियल...व्हाइट हाउस इंटर्न के इस फोटो पर दुनियाभर से आए सवाल

अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस ने हाल ही उन उम्मीदवारों का फोटो जारी किया है, जिन्होंने व्हाइट हाउस के...

Danik Bhaskar | Apr 04, 2018, 06:40 AM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस ने हाल ही उन उम्मीदवारों का फोटो जारी किया है, जिन्होंने व्हाइट हाउस के इंटर्नशिप कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस बैच को ‘स्प्रिंग 2018 इंटर्न’ नाम दिया गया है। उम्मीदवारों के ठीक बीच में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी हैं। इस फोटो के जारी होते ही इंटरनेट पर सवालों की झड़ी लग गई। कुछ लोगों ने इस फोटो को विवादास्पद भी कहा है।

ट्विटर पर एक प्रतिक्रिया में कहा गया, ‘मैं इस फोटो में शामिल होने से रह गया, इसका मुझे अफसोस है। पिछली गर्मियों और इस वसंत में व्हाइट हाउस को कुल 206 इंटर्न’ मिले, उनमें कुल 3 अश्वेत पुरुष और 0 अश्वेत महिलाएं थीं’। एक अन्य ट्वीट में कहा गया कि ‘व्हाइट हाउस के इंटर्न का यह फोटो साबित करता है कि इसमें अश्वेतों के लिए कोई स्थान नहीं है, यह ऐसे देश की बात है, जहां 40 फीसदी अश्वेत नागरिक रहते हैं’।

हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने कहा कि व्हाइट हाउस में विविधता की कमी उसी दिन से शुरू हो गई थी, जब ट्रम्प ने शपथ ली थी। एक अन्य प्रतिक्रिया में यह भी कहा गया कि पिछले दिसंबर में ओमारोसा मेनिगल्ट ने व्हाइट हाउस के कम्युनिकेशन डाइरेक्टर पद से इस्तीफा दिया था, उसी के बाद से व्हाइट हाउस में एक भी बड़े पद पर अश्वेत अधिकारी नहीं हैं।

दिसंबर में इस्तीफा देने के बाद ओमारोसा ने ‘गुड मॉर्निंग अमेरिका’ शो में कहा था- मैं पूरे स्टाफ के बीच असहज रहती थी, क्योंकि मुझे अलग स्थितियों का सामना करना पड़ता था। मैंने वहां जितने दिन काम किया वह वक्त निकालना मेरे लिए मुश्किल था।