शाहजहांपुर

--Advertisement--

आरसीए एकेडमी की पिच पर अकेले ही मोर्चा संभाले थे रहाणे

आरसीए एकेडमी की पिच पर अकेले ही मोर्चा संभाले थे रहाणे स्पोर्ट्स रिपोर्टर | जयपुर करीब साढ़े पांच बजे का...

Dainik Bhaskar

Apr 04, 2018, 06:45 AM IST
आरसीए एकेडमी की पिच पर अकेले ही मोर्चा संभाले थे रहाणे
आरसीए एकेडमी की पिच पर अकेले ही मोर्चा संभाले थे रहाणे

स्पोर्ट्स रिपोर्टर | जयपुर

करीब साढ़े पांच बजे का टाइम था। अंजिक्य रहाणे दोनों हाथों में बैट लिए आरसीए एकेडमी में प्रवेश करते हैं। दो बाउंसर भी उनके साथ-साथ चल रहे थे। फटाफट पैड वगैरह पहन कर उन्होंने एकेडमी की सेंट्रल पिच पर मोर्चा संभाल लिया। रॉयल्स के कप्तान हैं तो उनकी तैयारियां भी कुछ अलग हैं। वे अकेले ही सेंट्रल विकेट पर बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते रहें।

अन्य ने की एसएमएस में प्रैक्टिस

रहाणे तो एकेडमी में प्रैक्टिस करते रहे जबकि अन्य बल्लेबाज महिपाल लोमरोर, संजू सैमसन आदि मेन एसएमएस स्टेडियम में प्रैक्टिस करते रहे। इस बीच जयदेव उनादकट ने फिटनेस पर ज्यादा जोर दिया। उन्होंने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की। बॉलिंग का मोर्चा अनुरीत सिंह, स्टुअर्ट बिन्नी, धवल कुलकर्णी के साथ-साथ कुछ लोकल गेंदबाजों ने संभाल रखा था।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान का बल्लेबाजी के दौरान ज्यादा से ज्यादा फोकस था स्टेट ड्राइव खेलने पर

प्रैक्टिस में यह था खास

रहाणे प्रैक्टिस के दौरान खासतौर पर स्ट्रेट ड्राइव खेलने पर फोकस कर रहे थे। हालांकि उन्होंने कुछ लॉफ्टेड शॉट भी खेले लेकिन उनका मेन फोकस ग्राउंडर शॉट्स पर ही था। इसके अलावा उन्होंने चिपी रन निकालने की भी प्रैक्टिस की। जब वे स्टेट ड्राइव की प्रैक्टिस कर रहे थे तो उस समय कोई बॉलर गेंद नहीं डाल रहा था बल्कि एक सपोर्ट स्टाफ करीब-करीब सिली पॉइंट पर खड़ा हो गया। उसने करीब 25-30 गेंदें अपने पास रख लीं। वह एक-एक गेंद उछालता रहा और रहाणे स्टेट ड्राइव लगाने की प्रैक्टिस में मशगूल हो गए। उल्लेखनीय है कि राजस्थान रॉयल्स में राहुल द्रविड़ और अजिंक्य रहाणे की जोड़ी ने इस तरह के शॉट की शुरुआत की थी। दोनों आमतौर पर लॉफ्टेड शॉट नहीं खेलते थे फिर भी टीम को शुरुआत में ही अच्छे स्कोर तक पहुंचा देते थे। लगता है इस बार भी रहाणे की वही रणनीति होगी।

फोटो : महेंद्र शर्मा

सुरक्षा पर सरकार आज करेगी निर्णय

पॉलिटिकल रिपोर्टर | जयपुर . पिंकसिटी में आईपीएल मैचों की राजस्थान रॉयल्स की ओर से मांगी गई सुरक्षा पर सरकार बुधवार को निर्णय करेगी। इसमें तय किया जाएगा कि कितने सुरक्षा कर्मियों की जरूरत होगी और राज्य सरकार कितने मुहैया करवा सकती है। वहीं, यह सुरक्षाकर्मी निशुल्क उपलब्ध करवाए जाएंगे अथवा कोई राशि भी सरकार की ओर से ली जाएगी। गृह विभाग के अनुसार, राजस्थान रॉयल्स के उपाध्यक्ष राजीव खन्ना ने राज्य सरकार से 11 अप्रैल से 19 मई तक जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में होने वाले आईपीएल मैचों के लिए पर्याप्त सुरक्षा की मांग की थी। इन मैचों के दौरान सुरक्षा इंतजामों को लेकर बुधवार दोपहर 12 बजे गृह विभाग की एक उच्च स्तरीय मीटिंग बुलाई गई है। इसकी अध्यक्षता एसीएस होम दीपक उप्रेती करेंगे। पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश गलहोत्रा, एडीजी कानून-व्यवस्था एनआरके रेड्डी एवं जयपुर पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल मौजूद रहेंगे। राजस्थान रॉयल्स व राजस्थान क्रिकेट संघ के प्रतिनिधियों को भी इसमें आमंत्रित किया गया है।

X
आरसीए एकेडमी की पिच पर अकेले ही मोर्चा संभाले थे रहाणे
Click to listen..