• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Shahjahanpur News
  • नाली निकालने को लेकर दुकान में घुसकर लाठी-डंडों से व फरसे से हमला, 8 गिरफ्तार
--Advertisement--

नाली निकालने को लेकर दुकान में घुसकर लाठी-डंडों से व फरसे से हमला, 8 गिरफ्तार

कस्बे के रीको एरिया से सटे लाल बाग इलाके में पानी निकासी को लेकर उपजे विवाद में दो पक्षों में जमकर संघर्ष हो गया।...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 07:00 AM IST
कस्बे के रीको एरिया से सटे लाल बाग इलाके में पानी निकासी को लेकर उपजे विवाद में दो पक्षों में जमकर संघर्ष हो गया। विवाद से इलाके में तनाव फैल गया। विवाद के बीच हुए झगड़े में एक पक्ष का कृष्णमुरारी गंभीर रुप से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए सीएचसी लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे भरतपुर रेफर कर दिया।

कार्यवाहक थाना प्रभारी अशोक सिंह ने बताया कि पानी निकासी के विवाद को लेकर दोपहर करीब एक बजे त्यौहारी गांव निवासी परीक्षित गुर्जर व शेरगढ़ गांव निवासी सीताराम पक्षों के बीच विवाद हो गया। परीक्षित गुर्जर का यहां मकान है जबकि सीताराम की खराद मिस्त्री की दुकान है। घर के पानी को निकालने के लिए नाली निकालने पर विवाद हो गया। विवाद को लेकर गुरुवार को दोनों पक्षों में तनातनी चल रही थी। इसी दौरान परीक्षित गुर्जर पक्ष के लोग एकत्र होकर सीताराम की दुकान पर पहुंच गए। इन लोगों ने वहां काम कर रहे उसके छोटे भाई कृष्णमुरारी पर हमला बोल दिया। हमले में कृष्णमुरारी गंभीर रुप से घायल हो गया। जिसे पहले बयाना अस्पताल लेकर गए जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे भरतपुर रेफर कर दिया गया। इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से लोग लाठी-डंडे लेकर एकत्र हो गए। इससे एक बार तो तनाव की स्थिति बन गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले में दोनों पक्षों के आठ व्यक्तियों को शांति भंग में गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने मौके से एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया है। जिसमें पेड़ों की कटी डालियों के नीचे छुपा कर रखी करीब आधा दर्जन लाठियों को बरामद किया गया।

वहीं मकान की छत पर पत्थर भी एकत्र किए हुए मिले। झगड़े के दौरान मौके पर लोगों की भीड़ भी एकत्र हो गई। उधर, सीताराम पक्ष के लोगों ने पुलिस पर पक्षपात करने व आरोपियों को बचाने व उन्हें मौके से भाग जाने का मौका देने का आरोप लगाया। थाने के एएसआई बदन सिंह ने बताया कि घायल कृष्णमुरारी ने अस्पताल में दिए पर्चा बयान में राकेश, राजेश, भूरी सिंह आदि 20-25 लोग दोपहर करीब 12 बजे उसकी इंजीनियरिंग वर्क्स की दुकान में घुस आए तथा उसके व उसके भाईयों के साथ लाठी-डंडों, फरसों से मारपीट की। तनाव की सूचना पर बाद में सीओ हिमांशु शर्मा भी मौके पर पहुंचे तथा सर्किल के थानों से भी जाब्ता बुलाया गया। मौके पर फिलहाल एहतियात के तौर पर टाउन चौकी पुलिस का जाब्ता तैनात किया गया है। समाचार लिखे जाने तक किसी भी पक्ष की ओर से मुकदमा दर्ज नहीं हो सका था।

घटना| पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली और छत पर रखे पत्थर भी किए जब्त

बयाना. घटना के बाद मौके पर मौजूद पुलिस व ग्रामीण।

पुलिस ने दोनों पक्षों के इन लोगों को पकड़ा

मामले में पुलिस ने परीक्षित पक्ष के परीक्षित सहित लालाराम, बलराम व रत्ती राम तथा सीताराम पक्ष के सीताराम सहित शिवराम, बच्चूसिंह व हरिओम को शांति भंग में गिरफ्तार किया है। गांव में स्थिति सामान्य करने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं। साथ ही अधिकारी भी दौरा कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..