Hindi News »Rajasthan »Shahjanpur» श्रीगंगानगर बनेगा फूड प्रोसेसिंग हब, विदेशी कंपनियों से एमओयू की तैयारी

श्रीगंगानगर बनेगा फूड प्रोसेसिंग हब, विदेशी कंपनियों से एमओयू की तैयारी

श्रीगंगानगर केएलएम रिसोर्ट में जनसंवाद करती सीएम वसुंधरा राजे। श्रीगंगानगर | मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 29, 2018, 07:00 AM IST

श्रीगंगानगर केएलएम रिसोर्ट में जनसंवाद करती सीएम वसुंधरा राजे।

श्रीगंगानगर | मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि श्रीगंगानगर को फूड प्रोसेसिंग का हब बनाया जाएगा और यहां लॉजिस्टिक इकाइयां स्थापित की जाएंगी। वसुंधरा राजे ने ये बात बुधवार को श्रीगंगानगर में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान किसानों एवं व्यापारियों से चर्चा करते हुए कही। सीएम गुरुवार को भी जिले में रहेंगी।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इजरायल, नीदरलैंड, दुबई आदि देशों की फूड प्रोसेसिंग कंपनियों से बात कर लें ताकि जोधपुर में होने वाले ग्लोबल राजस्थान एग्रीटैक मीट ग्राम में एमओयू कर इस कार्य को शीघ्र मूर्त रूप दिया जा सके।

खेलकूद अधिकारी निलंबित : जनसंवाद में एक छात्रा ने कहा कि वह क्रिकेट खेलती है, लेकिन लड़कियों के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। जिला खेलकूद अधिकारी के जवाब से असंतुष्ट सीएम ने उन्हें सस्पेंड कर दिया।

डॉ.किरोड़ी मीणा का विधानसभा से इस्तीफा

जयपुर|
भाजपा में शामिल होकर राज्यसभा सांसद बने डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपा। किरोड़ी लालसोट से विधायक थे। 15 मार्च को राज्यसभा सांसद निर्वाचित होने के बाद उन्हें नियमानुसार 14 दिन में विधानसभा से अपनी सदस्यता छोड़नी थी। किरोड़ी 2 अप्रैल को दिल्ली जाएंगे। 4 अप्रैल को राज्यसभा की शपथ लेंगे।

बांसवाड़ा में 125 बीघा क्षेत्र में बनेगा मेवाड़ भील कोर का मुख्यालय

जयपुर | राज्य में गठित मेवाड़ भील कोर की एक और बटालियन का मुख्यालय करीब 125 बीघा में एरिया में बनेगा। इस बटालियन को स्थापित करने पर 110 करोड़ 73 लाख रुपए खर्च होंगे। इसमें 1161 कांस्टेबलों की भर्ती की जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shahjanpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×